अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 से

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 से

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 सेअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 से

जयपुर, 11 नवंबर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 से 27 नवंबर को जयपुर की जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में आयोजित होगा। योगगुरु बाबा रामदेव अधिवेशन के शुभारंभ समारोह में शामिल होंगे। राष्ट्रीय एकात्मता के भाव में आयोजित यह अधिवेशन भारत को समर्थ, सशक्त व समृद्ध बनाने के संकल्प की परिकल्पना के साथ होगा। अधिवेशन में संपूर्ण भारत का वास्तविक लघु दर्शन होगा। अधिवेशन के लिए अभाविप ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री हुश्यार मीणा ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि इस अधिवेशन में हम पूर्व से पश्चिम तक उत्तर से दक्षिण तक संपूर्ण भारत का वास्तविक लघु दर्शन करेंगे। यह युवाओं का महाकुंभ है, जिसमें देश भर के तीन हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे जो कि शिक्षा व समाज के विभिन्न मुद्दों पर चर्चाएं कर प्रस्ताव पारित करेंगे, जिससे देश को एक नई दिशा मिलेगी।

इस अवसर पर जयपुर प्रांत के अध्यक्ष डॉ. हेमंत महावर ने देशभर से आने वाले प्रतिनिधियों स्वागत के लिए एक स्वागत समिति की घोषणा भी की। ओ.पी.अग्रवाल को स्वागत समिति का अध्यक्ष व विष्णु चेतानी को सचिव बनाया गया है।

जयपुर प्रांत मंत्री शोर्य जैमन ने बताया 18 साल बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी करने का अवसर जयपुर प्रांत को पुनः प्राप्त हुआ है। यह विद्यार्थी परिषद का चौथा अधिवेशन है, जो जयपुर राजस्थान में होने जा रहा है। अधिवेशन से देशभर के कार्यकर्ताओं को एक नई ऊर्जा व प्रेरणा मिलेगी। यह अधिवेशन जयपुर के लिए स्मरणीय होगा। इन तीन दिनों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *