राजस्थान में मुसलमानों की दबंगई, योगेश जाटव के बाद अब सम्पत बैरवा की हत्या

राजस्थान में मुसलमानों की दबंगई, योगेश जाटव के बाद अब सम्पत बैरवा की हत्या

राजस्थान में मुसलमानों की दबंगई, योगेश जाटव के बाद अब सम्पत बैरवा की हत्यामुसलमानों की दबंगई, योगेश जाटव के बाद अब सम्पत बैरवा की हत्या

राजस्थान में मुसलमानों की दबंगई के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। भटपुरा निवासी योगेश जाटव की हत्या के घाव अभी भरे भी नहीं थे कि अलवर के रैणी उपखण्ड क्षेत्र के छिलोड़ी गांव से एक और उद्वेलित कर देने वाला समाचार आ गया। मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम लगभग साढ़े छः बजे शाहरुख खान ने अनुसूचित जाति परिवार के दो लोगों का गला घोट दिया, जिनमें से एक की मौत हो गई, वह दूसरे को भी मृत जानकर वहॉं से भाग गया।

क्या था मामला
मृतकों के परिजनों ने बताया कि छिलोड़ी निवासी गटटू उर्फ शाहरुख़ खान पुत्र जोरमल खान शाम लगभग साढ़े पांच बजे उनके घर आया और सम्पत पुत्र प्रभाती लाल बैरवा के बारे में पूछा। परिजनों ने उसके खेत पर होने की बात कही। इस पर शाहरुख मोटरसाइकिल लेकर खेत पर पहुंच गया। सम्पत अपने प्याज के खेत में काम कर रहा था। शाहरुख़ सम्पत को बहाने से अपने बाजरे के खेत में ले गया और गमछे से उसका गला घोट दिया। इसके बाद वह वापस आया और प्रभुदयाल पुत्र मंग्या राम बैरवा के पास गया और उसे भी बहाने से बुलाकर बाजरे के खेत में ले गया और गमछे से उसका भी गला घोट दिया फिर उसे मृत समझकर वहॉं से भाग गया। चीखें सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रही महिलाएं बाजरे के खेत में पहुंचीं तब मामले का पता चला और पुलिस को सूचना दी गई। प्रभुदयाल को अचेतावस्था में अलवर ले जाया गया जबकि शव को पुलिस राजगढ़ ले गई। आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस ने सम्पत के पिता प्रभाती की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि अलवर जिले के बड़ौदामेव में 15 सितंबर को भी मुसलमानों की दबंगई सामने आई थी। जब उन्होंने मीना का बास में भटपुरा के एक युवक योगेश जाटव की पीट पीटकर हत्या कर दी थी। योगेश जाटव अपनी बहन से मिलकर बाम्बोली गांव से वापस गांव भटपुरा आ रहा था। गांव के रास्ते में पड़ने वाले मीना का बास में गड्ढे से बचने में उसकी मोटर साइकिल डगमगा गई और वह एक मुस्लिम महिला से टकरा गई। इस पर मुसलमानों ने उसे इतना मारा कि 17 वर्षीय योगेश जाटव की मौत हो गई। पुलिस अभी तक सभी आरोपितों को नहीं पकड़ पाई है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *