बालेटा गांव में खेत में तारबंदी कर रहे परिवार पर आरिफ, तैयब ने किया हमला, धर्मचंद की मौत

बालेटा गांव में खेत में तारबंदी कर रहे परिवार पर आरिफ, तैयब ने किया हमला, धर्मचंद की मौत

बालेटा गांव में खेत में तारबंदी कर रहे परिवार पर आरिफ, तैयब ने किया हमला, धर्मचंद की मौत

अलवर, 05 दिसम्बर। जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के बालेटा गांव में हुए जानलेवा हमले में एक व्यक्ति की मौत मामले में दूसरे दिन शुक्रवार देर शाम मृतक का पोस्टमार्टम हो गया है, इसके बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इससे पहले मृतक के परिजन सहित विभिन्न हिंदू समाज व भाजपा पदाधिकारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर अस्पताल परिसर में धरना दिया था। शाम को मालाखेड़ा एसडीएम अनुराग हरित, अलवर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार और ग्रामीणों की मौजूदगी में परिवार जनों से समझौता हुआ। समझौते के तहत मृतक के परिवार के एक सदस्य को आंगनवाड़ी, एक को संविदा के आधार पर नौकरी, आश्रितों को 10 लाख का मुआवजा और दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को हटाया जाएगा। वहीं अब पूरे मामले की जांच प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी सौंपी गई है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के मेवात इलाके में कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ी हुई है, वहां बहुसंख्यक हिन्दू आबादी भय के माहौल में जी रही है।

शुक्रवार देर शाम तक चले धरने के दौरान बड़ी संख्या में धरना स्थल पर ग्रामीण जमा रहे। वहीं धरनास्थल पर पुलिस भी मौजूद रही। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटना पर नजर बनाए हुए थे।

मालाखेड़ा में युवक की हत्या

थानाधिकारी सज्जन कुमार ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि बालेटा गांव में खेत में तारबंदी कर रहे एक परिवार पर गांव के ही रहमत के तीन पुत्रों आरिफ, तैयब व हनी आदि ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। जिसमें धर्मचंद जोगी, महेंद्र, राजेश, हरिओम गंभीर रुप से घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए मालाखेड़ा सीएचसी ले जाया गया। जहां धर्मचंद को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि हरिओम व महेंद्र को अलवर रैफर किया गया था। घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया।

इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि मेवात इलाके में हिन्दुओं पर आये दिन हमले हो रहे हैं और मतांतरण के मामले भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने ने मुख्यमंत्री गहलोत से मांग करते हुए कहा कि मेवात इलाके में हिन्दुओं पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए ठोस रणनीति बनाकर उनको सुरक्षा दी जाये।

स्थानीय भाजपा नेता रामकिशन ने बताया कि मेवात में हिन्दू समाज की बहू- बेटियों के साथ छेड़छाड़ घटनाएं आम हो गई है। भय के कारण कई लोग पुलिस तक नहीं पहुंच पाते हैं। विरोध करने वालों पर जानलेवा हमले होते हैं। आए दिन होने वाले घटनाओं से परेशान होकर हिन्दू समाज के कई लोग मेवात के गांवों से पलायन कर गए हैं। सरकार को पलायन रोकने के लिए त्वरित कदम उठाने चाहिए।

 

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *