अलवर (मेवात) बना पाकिस्तान, हिन्दुओं की अपने देश में भी कोई सुनवाई नहीं, बहू बेटियों से दुष्कर्म आम बात

अलवर (मेवात) बना पाकिस्तान, हिन्दुओं की अपने देश में भी कोई सुनवाई नहीं, बहू बेटियों से दुष्कर्म आम बात

अलवर (मेवात) बना पाकिस्तान, हिन्दुओं की अपने देश में भी कोई सुनवाई नहीं, बहू बेटियों से दुष्कर्म आम बात

अलवर। अलवर जिले की रामगढ़, किशनगढ़ बास, तिजारा, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़ और अलवर ग्रामीण तहसीलों में मेव मुसलमानों की जनसंख्या काफी बढ़ गई है और जैसा कि होता आया है, यह समुदाय अपनी जनसंख्या बढ़ते ही गैर मुसलमानों को खुले आम प्रताड़ित करने लगता है। ऐसी ही प्रताड़नाओं के चलते अलवर जिले के इन क्षेत्रों में गैर मुस्लिम समाज का रहना दूभर हो गया है। गैर मुस्लिमों की बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म, छेड़छाड़, अनुसूचित जाति समाज की कृषि भूमि पर जबरन कब्जे, उन पर अत्याचार और मतांतरण जैसे अपराध प्रतिदिन की घटनाओं में शामिल हैं। यहॉं के मेव समुदाय के मुसलमान गोकशी, गो-तस्करी, ओएलएक्स के माध्यम से ठगी, टटलूबाजी (सोने की ईंटों के नाम पर ठगी), ट्रकों में व्यापारियों के माल को भरकर ले जाने और फिर बीच में ही विक्रय कर माल हड़प लेने जैसे अपराधों के लिए भी कुख्यात हैं। प्रताड़नाओं के चलते बड़ी संख्या में हिंदू समाज के कमजोर वर्गों के लोग अपने घरों को छोड़कर पलायन करने को विवश हैं। सरकार, पुलिस एवं प्रशासन की निष्क्रियता के चलते अराजक तत्वों का साहस लगातार बढ़ रहा है। पिछले दिनों पुलिस पर गोली चलाने जैसी घटनाएं भी अलवर जिले में अनेक बार हो चुकी हैं।

विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष दिलीप मोदी ने कहा कि अलवर जिले के कई क्षेत्रों में हिन्दू बहन बेटियों के साथ दुष्कर्मों, छेड़छाड़, अत्याचारों और गो तस्करी की घटनाएं बेतहाशा बढ़ी हैं। कई कट्टरपंथी अलवर के रास्ते हरियाणा होते हुए गो तस्करी में लिप्त हैं। कई तरह की ठगी से अलवर बदनाम हो चुका है। खाली भूखण्डों पर कब्जे हो गए हैं। आरोपी मुस्लिम समाज से होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं हो रही और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन प्रताड़नाओं से परेशान होकर ही हिन्दू समाज कल सड़कों पर उतरा और विहिप के नेतृत्व में एक मौन जुलूस निकाला।

अलवर में मेव मुसलमानों का आतंक, हिन्दुओं ने विरोध स्वरूप निकाला जुलूस

जूलूस में आमजन से लेकर अनेक समाजसेवी और जन प्रतिनिधि शामिल हुए। कंपनी बाग शहीद स्मारक से लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव किया गया और पिछले दिनों हुई दुष्कर्म की निम्न घटनाओं की ओर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित करते हुए उनके नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

अलवर मेवात में बढ़ते अपराधों के विरुद्ध हिन्दू समाज ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

1. ग्राम नाहरपुर, पुलिस थाना रामगढ़, विधानसभा क्षेत्र अलवर ग्रामीण, जून 2021 के अंतिम सप्ताह में ओड समाज की एक नाबालिग 12 वर्षीय बालिका के साथ मेव समाज के 3 युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की घटना हुई। जिसकी प्राथमिकी संख्या 322/21 है, प्राथमिकी पुलिस थाना रामगढ़ में दर्ज कराई गई।

2. एमआईए अलवर की एक फैक्ट्री में महिला के साथ 2 वर्ष में कई बार सामूहिक दुष्कर्म हुआ, जिसका वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। महिला ने अलवर के महिला थाने में केस दर्ज कराया है। जिसकी मुकदमा संख्या 206/21 है।

3. कोटकासिम थाना क्षेत्र में एक नाबालिग का अपहरण कर ढाई माह तक दुष्कर्म किए जाने का मामला, जिसकी मुकदमा संख्या 139/21 है।

4. खैरथल थाना क्षेत्र में मुकदमा संख्या 365/21 के अंतर्गत अनुसूचित जाति समाज की नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला।

5. खैरथल थाना अंतर्गत मुकदमा संख्या 370/21, नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला।

6. भिवाड़ी के चौपानकी थाना क्षेत्र के महिला थाने में दीवानी मुकदमा संख्या 87/21 के अंतर्गत दर्ज 16 वर्षीय बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला।

7. देसूला में गोचर भूमि पर अवैध कब्रिस्तान का निर्माण कर कब्जा करने का मामला।

ज्ञापन में कहा गया है कि ऐसी घटनाएं लगभग प्रतिदिन ही घट रही हैं, जिन पर कोई ठोस कार्यवाही भी नहीं होती, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों को उनके समाज एवं वर्तमान सत्ताधारी दल के जनप्रतिनिधियों एवं सत्तारूढ़ पार्टी के पदाधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है। उनके दबाव के चलते पुलिस प्रशासन कानून का पालन करवा कर अपराधियों को उचित दंड दिलवाने में भी सक्षम दिखाई नहीं दे रहा है।

ज्ञापन में राज्यपाल से निवेदन किया गया है कि वे राज्य सरकार को गो तस्करी रोकने, हिंदू धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करने और हिंदू समाज की महिलाओं व बालिकाओं को प्रताड़ित किए जाने वालों की पहचान कर उन्हें उचित दंड दिलवाए जाने की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित करें ताकि क्षेत्र में हो रहे हिंदू समाज के पलायन को रोका जा सके।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *