एम्स भोपाल में सेवा भारती ने शुरू किया ‘सार्थक सेवा केंद्र’

एम्स भोपाल में सेवा भारती ने शुरू किया ‘सार्थक सेवा केंद्र’

एम्स भोपाल में सेवा भारती ने शुरू किया ‘सार्थक सेवा केंद्र’एम्स भोपाल में सेवा भारती ने शुरू किया ‘सार्थक सेवा केंद्र’

भोपाल। एम्स भोपाल में सेवा भारती ने ‘सार्थक सेवा केंद्र’ प्रारंभ किया है। इसके माध्यम से रोगियों और उनके परिजनों को बुनियादी सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा, जो नि:शुल्क होंगी। सहायता केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर एम्स की चिकित्सा अधीक्षक मनीषा श्रीवास्तव, डॉ. अंशुल राय, डॉ. सुनील मलिक और डॉ. राजेश सेठी उपस्थित रहे। डॉ. सेठी ने कोरोना काल में सेवा भारती द्वारा किए कार्यों की जानकारी भी दी।

सेवा भारती भोपाल महानगर एवं नर्मदापुर संयोजक करण कौशिक ने बताया कि यह सहायता केंद्र प्रतिदिन सुबह 8:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक कार्य करेगा। यह बात ध्यान में आती थी कि एम्स में प्रदेशभर से मरीज आते हैं। यहां उन्हें बहुत सी जानकारियों एवं सहायता की आवश्यकता महसूस होती है। साथ ही कोरोना काल में स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यों से अनुभव लेकर यह सहायता केंद्र प्रारंभ किया है।

उन्होंने बताया कि सेवा भारती के सार्थक सेवा केंद्र पर एंबुलेंस सेवा, व्हील चेयर, स्ट्रेचर जैसी आवश्यक व्यवस्थाएं रहेंगी। इसके साथ ही मरीजों के परिजनों को भोजन, आवास एवं यातायात भी उपलब्ध कराने में सहयोग किया जाएगा। मरीज को रक्त की आवश्यकता होने पर रक्तदाताओं से संपर्क कर रक्त उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, चिकित्सा से जुड़ी शासकीय योजनाओं की जानकारी भी सहायता केंद्र पर उपलब्ध रहेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *