क्रिकेट टीम को आक्रामक दिखाने के लिए नाम रखा तालिबान क्लब

विरोध के बाद कैप्टेन की सफाई, क्रिकेट टीम को आक्रामक दिखाने के लिए नाम रखा तालिबान क्लब

विरोध के बाद कैप्टेन की सफाई, क्रिकेट टीम को आक्रामक दिखाने के लिए नाम रखा तालिबान क्लब

जैसलमेर। अफगानिस्तान में तालिबान के आतंक से अब कोई अपरिचित नहीं। जहॉं इस्लामिक कट्टरता और शरिया के नाम पर लोगों के मानवाधिकारों को ताक पर रख दिया गया है। एक महिला को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उसके पांव बुरके से बाहर दिख रहे थे, एक 14 साल की बच्ची का हाथ काट दिया गया, ऐसे न जाने कितने वीडियो रोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। तालिबान की इस बर्बरता को देखकर लोग दूर बैठे डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं। फिर भी देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो उसे अपना आदर्श मानते हैं।

जैसलमेर में एक क्रिकेट टीम का नाम तालिबान क्लब रखा गया है। इस टीम के कैप्टेन मठारखान हैं, अन्य खिलाड़ियों के नाम अबाल बाजीगर खान, अलाद्दीन खान, अमीन खान, हाजी, जाको, जमाल खान, कमाल जंज, खामिश खान, माधे खान व मेराब खान आदि हैं। इस टीम ने जैसलमेर जिले के जैसुराना गांव में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली अलाद्दीन खान स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। आयोजकों ने टीम तालिबान क्लब का एक मैच तक करा दिया, वह टीम जीत भी गई। अपने पेज पर उन्होंने स्कोर भी शो कर दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हुआ। आयोजक सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे। हिन्दू संगठनों ने भी अपना विरोध जताया और जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया तथा तालिबानी सोच रखने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की।

उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बाल कल्याण समिति जैसलमेर के अध्यक्ष अमीन खान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन 22 अगस्त से किया जा रहा है। इसमें 10 टीमें खेल रही हैं।

मामले में सफाई देते हुए क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजक इस्माइल खान ने कहा कि आवेदन ऑनलाइन मंगवाए गए थे, इसलिए हम टीम के नाम पर ध्यान नहीं दे पाए। गलती समझ आने पर टीम तालिबान क्लब को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है।

टीम के कप्तान मठार खान ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को आक्रामक दिखाने के लिए यह नाम दिया था।

इस प्रकरण पर जयपुर निवासी क्रिकेट प्रेमी राहुल आयोजकों की सफाई पर सवाल उठाते हैं। उनका कहना है टीमों ने ऑनलाइन आवेदन किया, टीमों के नाम से उन्हें एंट्री दी गई, टीम तालिबान क्लब ने एक मैच खेल लिया, वह जीत गई, उसका नाम स्कोर बोर्ड पर लिखा गया, लेकिन आयोजकों को कुछ भी पता नहीं। गजब बात है।

वहीं इस मुद्दे पर केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि ये लोग देश को बांटना चाहते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *