गोलमा देवी ने पुलिस पर लगाया आमागढ़ दुर्ग से झंडा हटाने का आरोप

गोलमा ने पुलिस पर लगाया आमागढ़ दुर्ग से झंडा हटाने का आरोप

गोलमा ने पुलिस पर लगाया आमागढ़ दुर्ग से झंडा हटाने का आरोप जनजाति मीणा समाज की आराध्य अंबा माता की हिन्दू रीति रिवाजों से पूजा अर्चना करतीं गोलमा देवी

सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी व पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने पुलिस पर आमागढ़ दुर्ग से मत्स्य भगवान का ध्वज हटाने का आरोप लगाया है। गोलमा बुधवार को दुर्ग में बने मंदिर के ताले खुलने पर समर्थकों के साथ दर्शन करने पहुंचीं तो वहां से मत्स्य भगवान का वह ध्वज नदारद मिला, जो 1 अगस्त को डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने फहराया था। उन्होंने कहा, चूंकि दुर्ग पर पुलिस वालों का पहरा था, इसलिए बिना उनकी मिलीभगत के झंडा हटना संभव नहीं है।

गोलमा देवी ने इस मामले में समर्थकों के साथ पुलिस ​कमिश्नरेट में धरना भी दिया। उन्होंने एडीशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश को मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में आमागढ़ दुर्ग पर मत्स्य भगवान का ध्वज स्थाई रूप से लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ने जल्द ही ध्वज नहीं लगाया तो समाज को मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ेगा।

समर्थकों के साथ की पूजा—अर्चना
गोलमा देवी ने बुधवार को समर्थकों के साथ हिन्दू जनजाति मीणा समाज की आराध्य अंबा माता की विधिवत पूजा अर्चना की और भगवान महादेव का जलाभिषेक कर प्रदेशवासियों की खुशहाली व उन्नति की कामना की। इस अवसर पर जनजाति मीणा समाज की महिलाओं ने लोक गीतों के माध्यम से सामाजिक सौहार्द का संदेश दिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *