जयपुर में विद्या भारती की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक कल से

जयपुर में विद्या भारती की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक कल से

जयपुर में विद्या भारती की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक कल सेजयपुर में विद्या भारती की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक कल से

  • प्रचार विभाग के विभिन्न आयामों एवं विषयों पर होगा गहन चिंतन एवं विमर्श

जयपुर 29 अप्रैल। विद्या भारती प्रचार विभाग की अखिल भारतीय बैठक विद्या भारती के राजस्थान कार्यालय, सेवाधाम में कल से शुरू होगी। इस दो दिवसीय (30 अप्रैल से 1 मई) बैठक में देश के विभिन्न राज्यों के विद्या भारती प्रचार विभाग के 80 कार्यकर्ता भाग लेंगे।

बैठक में विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के राष्ट्रीय मंत्री अवनीश भटनागर, विद्या भारती अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुधाकर रेड्डी, विद्या भारती राजस्थान के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिवप्रसाद, क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री गोविन्द कुमार भी हिस्सा लेंगे। साथ ही विद्या भारती के प्रचार विभाग द्वारा गत वर्ष किए गए कार्यों की समीक्षा एवं आगामी कार्य योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। बैठक में भाग लेने वाले सभी कार्यकर्ता मीडिया संस्थानों में अवलोकन कर उनकी जनसंचार की कार्यप्रणाली को भी बारीकी से समझेंगे।

विद्या भारती संस्थान जयपुर प्रान्त के प्रान्तीय प्रचार प्रमुख रामदयाल सैन ने बताया कि विद्या भारती, भारत में शिक्षा के क्षेत्र में सबसे बड़ी अशासकीय संस्था है। इसकी स्थापना सन् 1977 में हुई थी। आज इसके हजारों शिक्षा संस्थान हैं। विद्या भारती के प्रचार विभाग को सशक्त बनाने के लिए बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *