न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. पनगड़िया के निधन पर आरएसएस ने व्यक्त कीं संवेदनाएं

न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. पनगड़िया के निधन पर आरएसएस की संवेदना
न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. पनगड़िया के निधन पर आरएसएस की संवेदना
जयपुर, 13 जून। देश के जाने- माने न्यूरोलॉजिस्ट पद्मश्री डॉ. अशोक पनगड़िया के असामयिक निधन पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संवेदना प्रकट की है।
उत्तर- पश्चिम (राजस्थान) क्षेत्र के संघ के राजस्थान संघचालक डॉ. रमेश अग्रवाल ने अपनी संवेदना में कहा है कि प्रसिद्ध चिकित्सक पद्मश्री डॉ. अशोक पनगड़िया के आकस्मिक निधन के समाचार से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजस्थान के सभी स्वयंसेवकों को गहरा आघात लगा है। डॉ. पनगड़िया एक श्रेष्ठ चिकित्सक, चिकित्सा क्षेत्र के शोधार्थी, छात्रों के लिए प्रेरक तथा प्रेरणादायी शिक्षक, रोगियों के लिए ईश्वरतुल्य, ऐसे बहुआयामी प्रतिभा के धनी थे।
उन्होंने लिखा कि ज्योतिष शास्त्र में आपका ज्ञान, रुचि एवं श्रद्धा उच्चकोटि की थी। समाज जीवन के सभी अच्छे कामों के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण रहता था तथा ऐसे सभी कार्यों, विचारों को आपका अपेक्षित सहकार, सहयोग एवं सदैव आशीर्वाद मिलता था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं के प्रति आपका स्नेह व सहयोग सदैव रहा। संघ के ज्येष्ठ अधिकारियों के साथ समाज जीवन के भिन्न भिन्न विषयों पर पिछले 15-20 वर्षों से आपका लगातार संवाद रहा है। उनके देवलोक गमन के समाचार से चिकित्सा जगत के साथ ही सम्पूर्ण समाज स्तब्ध है। ऐसे महामानव के दु:खद प्रयाण पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी स्वयंसेवकों की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित है।
उन्होंने लिखा कि हम परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हैं कि आपकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा परिवार जनों सहित हम सब को इस गहन दु:ख को सहन करने की क्षमता प्रदान करें।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *