लाल किले पर घटित राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की घटना के विरोध में जयपुर में प्रदर्शन

लाल किले पर घटित राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की घटना के विरोध में जयपुर में प्रदर्शन

लाल किले पर घटित राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की घटना के विरोध में जयपुर में प्रदर्शन

  • दंगाइयों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर की गई जबरदस्त नारेबाजी
  • महिलाओं ने तथाकथित किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव के पुतले पर जूते बरसाए
  • युवाओं ने दंगाइयों को शह देने वाले तथाकथित किसान नेताओं का पुतला फूंका

27 जनवरी, जयपुर। कल गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले पर दंगाइयों ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया एवं देश के सिपाहियों, पुलिसकर्मियों, महिला पुलिसकर्मियों के साथ बर्बरता की। उनके इस कृत्य के विरोध में आज मानसरोवर युवा मंच ने रोष व्यक्त किया और वार्ड 75, अग्रवाल फार्म, मानसरोवर थड़ी मार्केट चौराहे पर तथाकथित किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव समेत तमाम दंगाइयों को शह देने वाले नेताओं का पुतला दहन कर जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

मंच के अध्यक्ष कविराज सेठी ने कहा कि जब देश के नन्हे मुन्ने बालक राष्ट्र गान “जन गण मन अधिनायक” गा रहे थे तब कुछ देशद्रोही राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फेंक कर खालिस्तान एवं किसान यूनियन के झंडे लगा रहे थे और पुलिसकर्मियों को ट्रैक्टरों से खदेड़ रहे थे। उनकी इन देश विरोधी करतूतों से आज पूरा देश स्तब्ध है। युवा मंच इस हिंसा की कड़ी निंदा करता है।

पार्षद अरुण वर्मा ने कहा कि आज तो मानसरोवर युवा मंच की ओर से विरोध स्वरूप केवल पुतला ही दहन किया गया है, अब हम इन देशद्रोहियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए केंद्र सरकार को पत्र भी लिखेंगे। मंच के महासचिव लोहित चौहान ने भी राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव सहित सभी दोषी किसान नेताओं की गिरफ्तारी की मांग की।

महासचिव पूजा गुरनानी ने कहा कि महिला पुलिसकर्मियों से हुई बर्बरता दुर्भाग्यपूर्ण है। यह कृत्य गणतंत्र दिवस पर लोकतंत्र और संविधान की आत्मा पर हमला है। प्रदर्शन के दौरान पार्षद प्रत्याशी अरुण टांक, सामाजिक कार्यकर्ता आशीष पांडेय, कमलेश टांक, मंच की उपाध्यक्ष ज्योति कवलानी समेत अनेक युवा एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *