‘द जर्नी ऑफ अपीजमेंट 1921- 2021’ पुस्तक का विमोचन

'द जर्नी ऑफ अपीजमेंट 1921- 2021' पुस्तक का विमोचन

'द जर्नी ऑफ अपीजमेंट 1921- 2021' पुस्तक का विमोचन

3 मार्च, जयपुर। युवा लेखक व समाजसेवी याजवेंद्र यादव की पुस्तक ‘द जर्नी ऑफ अपीजमेंट 1921- 2021’ का आधिकारिक विमोचन कार्यक्रम आज, गुरुवार को सायं 4 से 6 बजे टोंक रोड स्थित ‘फोर पॉइंट्स बाय शेरेटन’ में आयोजित होगा। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेंद्र कुमार रहेंगे।

कानून, राजनीति विज्ञान एवं पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद समाजसेवा का मार्ग चुनने वाले लेखक याजवेंद्र ने बताया कि उनकी पुस्तक में राष्ट्र को तोड़ने वाले छद्म सेक्युलर व छद्म लिबरल कारकों को उजागर किया गया है। इसमें 1921 से 2021 अर्थात् स्वतंत्रता पूर्व से लेकर वर्तमान समय तक 100 वर्षों से जारी तुष्टिकरण के कारण उपजे संत्रास, पीड़ा, सांस्कृतिक उत्पीड़न व राष्ट्र की अवमानना जैसी घटनाओं की क्रमवार विस्तृत पड़ताल की गई है।

पुस्तक ‘द जर्नी ऑफ अपीजमेंट’ में तुष्टिकरण के विरोध में डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे सर्वमान्य इतिहास पुरुषों के विचार उद्धृत हैं। साथ ही तत्कालीन समाचार माध्यमों का आधार लेकर तथ्यों की विश्वसनीयता का पूरा ध्यान रखा गया है। इतना ही नहीं, छद्म सेक्युलर व छद्म लिबरल तत्वों को सामने लाने के लिए उन्हीं के साहित्य, पुस्तकों तथा द प्रिंट, क्विंट इत्यादि पर प्रकाशित सामग्री को भी रेखांकित किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *