उद्योगपति कुलरिया ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए 2.25 करोड़ दिए

उद्योगपति कुलरिया ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए 2.25 करोड़ दिए

उद्योगपति कुलरिया ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए 2.25 करोड़ दिए

जयपुर, 30 दिसम्बर। अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम जन्मभूमि पर विशाल मंदिर बनाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद की ओर से चलाए जा रहे निधि समर्पण महाअभियान में बीकानेर जिले के नोखा निवासी उद्योगपति नरसी कुलरिया ने 2.25 करोड़ रुपये का सहयोग दिया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम ने बताया कि नोखा के संत दुलाराम कुलरिया के पुत्र नरसी कुलरिया ने यह निधि सींथल पीठाधीश्वर संत क्षमाराज महाराज के माध्यम से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए समर्पित की। बीकानेर के अलावा नरसी कुलरिया प्रदेशभर में सामाजिक सरोकारों में बढ़-चढक़र भूमिका निभाते रहे हैं।

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र पर भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद की ओर से निधि समर्पण महाअभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए व्यापक कार्य योजना बनाई गई है। राजस्थान में खंड स्तर पर समितियां बनाई गई हैं। मंदिर निर्माण के लिए हिन्दू समाज से निधि समर्पण के रुप में ली जाएगी। वृहद पैमाने पर यह अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा। निधि समर्पण अभियान के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने 10, 100 और 1000 रुपये की राशि के कूपन छपवाए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *