डीडवाना में सेविकाओं के पथ संचलन में शहरवासियों ने बिछाया रेड कार्पेट

डीडवाना में सेविकाओं के पथ संचलन में शहरवासियों ने बिछाया रेड कार्पेट

डीडवाना में सेविकाओं के पथ संचलन में शहरवासियों ने बिछाया रेड कार्पेटडीडवाना में सेविकाओं के पथ संचलन में शहरवासियों ने बिछाया रेड कार्पेट

डीडवाना, जोधपुर। राष्ट्र सेविका समिति की प्रमुख संचालिका शांताक्का के डीडवाना प्रवास के दौरान पथ संचलन का आयोजन किया गया। प्रमुख संचालिका 3 नवंबर को डीडवाना के प्रवास पर थीं। उनके साथ राजस्थान क्षेत्र कार्यवाहिका, प्रान्त कार्यवाहिका, प्रान्त प्रचारिका भी उपस्थित रहीं।

डीडवाना शहरवासियों ने सदर बाजार में रेड कार्पेट बिछाकर सेविकाओं का स्वागत किया, साथ ही 250 किलो पुष्पों से पूरे शहर में स्वागत के लिए पलक पांवड़े बिछाए।

इस अवसर पर प्रमुख संचालिका शांताक्का ने कहा कि राष्ट्र सेविका समिति की स्थापना 1936 में वंदनीया मौसी जी लक्ष्मीबाई केलकर ने वर्धा में विजयादशमी के दिन की थी। उन्होंने अपने उद्बोधन में मातृशक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि वे महापुरुषों से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि पथ संचलन का उद्देश्य कदम से कदम मिलाकर समन्वय भाव से समाज में सकारात्मक संदेश पहुंचाना है।

उद्बोधन के पश्चात संचलन आरंभ हुआ, जिसमें सेविकाओं ने कदम से कदम मिलाते हुए पंडित बच्छराज व्यास आदर्श विद्या मंदिर से अजमेरी गेट चोखण्डीय भेरू जी, सदर बाजार, नागोरी गेट, अशोक स्तंभ, बस स्टेशन, फवारा  सर्किल होते हुए गोपाल गौशाला तक का मार्ग तय किया। घोष वाहिनी के साथ सेविकाओं ने कदमताल किया। डीडवाना शहरवासियों और शहर के विभिन्न संगठनों ने पथ संचलन के दौरान पुष्प वर्षा कर सेविकाओं का अभिनंदन किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *