पैसे लो और खालिस्तान का समर्थन करो

पैसे लो और खालिस्तान का समर्थन करो

पैसे लो और खालिस्तान का समर्थन करो

देश में टुकड़े टुकड़े गैंग किस हद तक सक्रिय है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब मर चुके खालिस्तान आंदोलन को फिर से हवा दी जा रही है। पंजाब में खालिस्तान का नाम लेने वाला कोई नहीं बचा लेकिन इस आंदोलन को पाकिस्तान के जरिए कनाडा से चलाया जा रहा है। किसान आंदोलन में असली किसान व उनकी मांगें तो कहीं खो गयीं उनकी जगह खालिस्तान की मांग करने वाले सिख फॉर जस्टिस, पीएफआई व यूनाइटेड अगेंस्ट हेट जैसे संगठनों ने ले ली है। हाल ही में यू ट्यूब पर सिख फॉर जस्टिस संगठन के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो आया है जिसमें वह हरियाणा व पंजाब के आंदोलनकारियों के लिए 10 मिलियन डॉलर की घोषणा करता दिख रहा है साथ ही खालिस्तान आंदोलन के लिए समर्थन भी मांग रहा है।

विज्ञापन जैसे दिख रहे वीडियो में पन्नू ने कहा, “सिख फॉर जस्टिस ने पंजाब और हरियाणा के किसानों के लिए 10 मिलियन डॉलर की घोषणा की है। यह धनराशि उन लोगों को दी जाएगी जो घायल हो गए थे या दिल्ली जाते समय उन्हें किसी भी नुकसान का सामना करना पड़ा था।”

पन्नू ने कहा, “30 नवंबर को, पंजाब जनमत संग्रह के लिए अपना वोट पंजीकृत करें। यह हिंद और पंजाब के बीच की लड़ाई है। खालिस्तान एकमात्र रास्ता है। ये काले कानून आपकी जमीनें छीन रहे हैं। जिस दिन पंजाब मुक्त हो जाएगा, कोई भी पंजाब में किसी भी किसान की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाएगा।”

इससे पहले पन्नू के संगठन SFJ ने कहा था, “कोई भी किसान चाहे वह किसी भी धर्म का क्यों न हो, 1 से 8 अक्टूबर के बीच खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए 25 मतों का पंजीयन करा सकता है। इसके बदले में उसे 5 हज़ार रुपए का आर्थिक सहयोग मिलेगा जिससे वह अपना क़र्ज़ चुका सकता है।”

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *