भीलवाड़ा : मुस्लिम युवकों ने की आदर्श तापड़िया की हत्या, शहर में तनाव

भीलवाड़ा : मुस्लिम युवकों ने की आदर्श तापड़िया की हत्या, शहर में तनाव

भीलवाड़ा : मुस्लिम युवकों ने की आदर्श तापड़िया की हत्या, शहर में तनावभीलवाड़ा : मुस्लिम युवकों ने की आदर्श तापड़िया की हत्या, शहर में तनाव

भीलवाड़ा, 11 मई। भीलवाड़ा शहर के शास्त्रीनगर हाउसिंग बोर्ड में एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या करने के बाद फिर से शहर में तनाव पैदा हो गया। आरोपी मुस्लिम समुदाय के हैं। घटना के बाद आज सुबह से शहर में इन्टरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए बन्द कर दिया गया है। हिन्दू समाज ने भीलवाड़ा बन्द का आह्वान किया है, जिसका असर बाजार में दिखा।

घटना मंगलवार मध्यरात्रि की है। शहर के ब्राह्मणी स्वीट्स चौराहे पर दो मुस्लिम युवकों ने वहीं के आदर्श तापड़िया पुत्र ओमप्रकाश को बुलाकर अचानक चाकू घोंप दिया। उसे जिला चिकित्सालय ले जाया गया पर अधिक रक्तस्त्राव होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। परिजनों का कहना है कि मुस्लिम समुदाय के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने सुनियोजित तरीके से यह वारदात की है। मंगलवार को दिन में मृतक आदर्श के भाई हनी की आरोपियों से कोई कहासुनी हुई थी, जिसका उन्होंने शाम को उलाहना दिया था, बस इसी से नाराज होकर उन्होंने आदर्श की हत्या कर दी।

घटना की सूचना पर मध्य रात्रि में ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी जिला चिकित्सालय व मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के साथ ही जिले की थाना पुलिस को भी शहर में बुला लिया गया है।

इस बीच मृतक के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक शव उठाने से इंकार कर दिया। हिन्दू समाज ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है।

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को डिटेन किया है। वो नाबालिग बताया गया है। उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है। कोतवाल दुर्गाप्रसाद दाधीच ने बताया कि पुलिस टीम का गठन कर कार्रवाई की जा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण की नीति व राज्य में उपद्रवियों के पक्ष में दिये बयानों के कारण भीलवाड़ा में यह घटना हुई है। मुस्लिम उपद्रवियों को कांग्रेस नेताओं का खुला संरक्षण है। पुलिस कांग्रेस सरकार व नेताओं के प्रभाव में मुस्लिम तुष्टीकरण पर आमादा है। सांगानेर में वारदात के समय पुलिस ने अलग रवैया अपनाया आज की वारदात में पुलिस का व्यवहार अलग है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *