राम मंदिर निर्माण हेतु मुस्लिम समाज भी कर रहा निधि समर्पण सहयोग

राम मंदिर निर्माण हेतु मुस्लिम समाज भी कर रहा निधि समर्पण सहयोग

राम मंदिर निर्माण हेतु मुस्लिम समाज भी कर रहा निधि समर्पण सहयोग

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जन जन के आदर्श हैं। इन दिनों श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान जोरों पर है। कार्यकर्ता घर घर जाकर जन सम्पर्क कर रहे हैं। मंदिर निर्माण हेतु निधि समर्पित करने में हिन्दू ही नहीं मुस्लिम समाज भी सहभागी है।

पिछले दिनों जोधपुर में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की उपस्थित में मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने 25 लाख रुपए की निधि राम मंदिर निर्माण हेतु समर्पित की। जयपुर के हसनपुरा निवासी मोहम्मद हुसैन खान की ओर से राममंदिर निर्माण हेतु रु 25 हजार का सहयोग प्राप्त हुआ। अलवर जिले की ग्राम पंचायत बिलाली के गांव बड़ागांव के शिक्षक मेहराजुद्दीन खान तथा टोंक के अबूबकर नकवी द्वारा 11-11 हजार रु. की निधि का समर्पण राम मंदिर हेतु किया गया। चाकसू के सनवर खान ने 1 लाख 51 हजार रु. का चैक दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्या के हैदर ने 12 हजार तथा शाह बानो ने 11 हजार की राशि दी है। न्यायालय में चले लम्बे मुकदमे के एक पक्षकार इकबाल अंसारी ने राम मंदिर हेतु देश भर में चलाये जा रहे निधि समर्पण अभियान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि, “मैं निश्‍चित रूप से राममंदिर के लिए दान करूँगा। मंदिर निर्माण हेतु अगर मुस्लिम भी दान करेंगे तो यह आपसी एकता को बढ़ावा देने वाला साबित होगा।”

अयोध्या के मौलवी सिराजुद्दीन ने कहा है कि, मुस्लिमों को हिन्दू भाइयों की इस खुशी की घड़ी में भागीदार बनना चाहिए तथा (मंदिर निर्माण हेतु) सहयोग अवश्य करना चाहिए। वकील तथा सामाजिक कार्यकर्ता सैयद ताहिर अली ने भी कुछ इसी प्रकार के उद्गार प्रकट किये हैं। देश के मुस्लिम बन्धु यदि इस तरह से सोचेंगे और सहयोग के लिए आगे आयेंगे तो इससे आपसी सामाजिक समरसता और समन्वय को बढ़ावा मिलेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *