राजस्थान में शराब माफिया बेलगाम, RTI कार्यकर्ता के पॉंव में कीलें ठोकीं

राजस्थान में शराब माफिया बेलगाम, RTI कार्यकर्ता के पॉंव में कीलें ठोकीं

राजस्थान में शराब माफिया बेलगाम, RTI कार्यकर्ता के पॉंव में कीलें ठोकींRTI कार्यकर्ता अमराराम, जिसके साथ बर्बरता हुई

राजस्थान में कानून व्यवस्था चौपट है। आम आदमी कहीं शिकायत भी नहीं कर सकता। बदमाश उसे किसी भी सीमा तक टॉर्चर कर सकते हैं। ताजा मामला बाड़मेर का है। शराब की कालाबाजारी की शिकायत करने पर शराब माफिया ने एक RTI कार्यकर्ता की बुरी तरह पिटाई की, पैरों में कीलें ठोक दीं और मूत्र पिलाया। RTI कार्यकर्ता का नाम अमराराम है।

अमराराम की हालत गंभीर है, जोधपुर में उनका इलाज चल रहा है। घटना बुधवार, 22 दिसम्बर, 2021 की है। 15 दिसम्बर को अमराराम की शिकायत पर पुलिस ने किराना स्टोर की आड़ में बिक रही अवैध शराब की भारी मात्रा बरामद की थी। उनकी सक्रियता के कारण ही शराब माफिया उनके पीछे पड़े थे।

घटना उस समय हुई जब अमराराम जोधपुर से गाँव चिमोणियों की ढाणी जा रहे थे। तभी रास्ते में स्कॉर्पियो पर सवार कुछ बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया और उन्हें कुंपलिया गाँव में एक वीरान जगह पर ले गए। बदमाशों ने पहले उनके पैरों पर सरियों से हमला किया जिससे उनके पैर टूट गए, फिर पैरों में लोहे की कीलें ठोक दीं और मूत्र पिलाया। अमराराम को शराब माफिया से लगातार धमकियां मिल रही थीं, जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में भी की थी और फेसबुक पर भी अनहोनी की आशंका जताई थी।

घटना के बाद एक पुलिस कांस्टेबल को निलंबित किया गया है और चार बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार, पीड़ित ने आरटीआई (RTI) के माध्यम से पुलिस और अन्य अधिकारियों को अवैध शराब की जानकारी दी थी, जिसके कारण उनके साथ इस तरह की बर्बरता की गई।

पुलिस शिकायत में अमराराम ने बताया कि शराब माफिया ने उन्हें धमकी दी है कि पूर्व सरपंच, वर्तमान सरपंच, नेमाराम लखारा, शराब ठेकेदार, परेऊ के विरुद्ध आरटीआई (RTI) वापस ले लो नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे। 

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *