राष्ट्रीय शिक्षा नीति से समाज के सर्वांगीण विकास की संकल्पना होगी साकार- विद्या भारती

राष्ट्रीय शिक्षा नीति से समाज के सर्वांगीण विकास की संकल्पना होगी साकार- विद्या भारती

राष्ट्रीय शिक्षा नीति से समाज के सर्वांगीण विकास की संकल्पना होगी साकार- विद्या भारतीराष्ट्रीय शिक्षा नीति से समाज के सर्वांगीण विकास की संकल्पना होगी साकार- विद्या भारती

बारां। विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को मांगरोल बाईपास रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय में टीचर पेरेंट्स मीटिंग का आयोजन हुआ, जिसमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत शैक्षिक, सह शैक्षिक, उन्नयन व नो बैग डे के महत्व के बारे में बताया गया।

विवेकानंद शिक्षा समिति के अध्यक्ष हितेश बत्रा एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य दीनदयाल नागर ने जानकारी देते हुए बताया कि टीचर पेरेंट्स मीटिंग का शुभारंभ भारतीय परंपरानुसार दीप प्रज्ज्वलन व वंदना के साथ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के अभिभावकों ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर उनकी समस्याओं से अवगत कराया। प्रधानाचार्य नागर ने अभिभावकों को बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन से समाज के सर्वांगीण विकास की संकल्पना साकार होगी तथा हमारा देश पुनः जग सिरमौर बनेगा। विद्यालय स्टाफ ने शिशुओं के नैतिक विकास हेतु अनेक सुझाव दिए तथा स्वाध्याय के साथ शारीरिक खेलकूद की बात कही। वरिष्ठ आचार्य गोवर्धन सुमन, हेमलता नागर, मुक्तामणि ने आगामी 25 दिसंबर को विद्यालय के तत्वावधान में आयोजित होने वाले विद्या भारती हितधारकों के एकत्रीकरण एवं वार्षिक उत्सव की तैयारी की जानकारी दी। आभार एवं शांति मंत्र के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *