राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक असरुद्दीन को पुलिस ने तिजारा से किया गिरफ्तार

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक असरुद्दीन को पुलिस ने तिजारा से किया गिरफ्तार

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक असरुद्दीन को पुलिस ने तिजारा से किया गिरफ्तार

अलवर, 7 जुलाई। राजस्थान के अलवर में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक को पुलिस ने तिजारा से गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार तिजारा के बैंगनहेडी गांव में पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा 30 वर्षीय युवक असरुद्दीन को पकड़ा गया है, जो टेलीग्राम पर इस्लामिक मीडिया ग्रुप बनाकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद, अलकायदा एवं आईएसआई की नीतियों को प्रसारित करने का काम करता था। पुलिस ने बताया कि उसका ध्येय दूसरे लोगों को भी आतंकी संगठनों की नीतियों से प्रभावित करना और उन आतंकी संगठनों से जोड़ना रहता था। इस युवक के पास पाकिस्तान, ईरान एवं बर्मा सहित कई देशों के नंबर भी मिले हैं। पुलिस इसको आधार मानकर उस युवक के बाहरी देशों में संपर्क खंगालने को लेकर अनुसंधान कर रही है।

एसपी सिद्धांत शर्मा ने बताया कि भिवाड़ी व जयपुर की स्पेशल टीम ने बैंगनहेड़ी गांव में दबिश देकर युवक को गिरफ्तार किया था। युवक असरुद्दीन टेलीग्राम व वाट्सएप के ग्रुप बनाकर देश विरोधी एक्टिविटी के जरिए दूसरे लोगों का ब्रेन वॉश करने का काम कर रहा था। वह आंतकी संगठनों के विचारों को अपने ग्रुप में साझा करता था और लोगों को देश विरोधी गतिविधियों से जुड़ने के लिए उकसाता था। उन्होंने बताया कि युवक देश की एकता अखण्डता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने को लेकर लोगों को दुष्प्रेरित कर रहा था। युवक पहले महाराष्ट्र जमात में गया।वहीं से कश्मीर के कुछ लोगों के सम्पर्क में आया, जिनके विचारों से प्रभावित होकर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जोड़ने लगा।

एसपी शर्मा ने बताया कि भिवाड़ी पुलिस इस मामले की पूरी गहनता से जांच कर रही है। ग्रुप के अन्य सदस्यों व उनके जरिए साझा किए गए पोस्ट सहित अनेक जानकारियां जुटाई जा रही हैं। उनके सम्पर्कों का भी पता लगाया जा रहा है ताकि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की पुष्टि हो सके।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *