लघु उद्योग भारती ने उठाई अप्रधान खनिज पर ट्रांजिट पास समाप्ति की मांग

लघु उद्योग भारती ने उठाई अप्रधान खनिज पर ट्रांजिट पास समाप्ति की मांग
लघु उद्योग भारती ने उठाई अप्रधान खनिज पर ट्रांजिट पास समाप्ति की मांग लघु उद्योग भारती ने उठाई अप्रधान खनिज पर ट्रांजिट पास समाप्ति की मांग 
उदयपुर, 30 अप्रैल। लघु उद्योग भारती के स्थापना दिवस पर उदयपुर की सभी इकाइयों का औद्योगिक मिलन सुखेर ओद्योगिक क्षेत्र के मार्बल भवन में आयोजित किया गया। लघु उद्योग भारती उदयपुर द्वारा आयोजित औद्योगिक मिलन में उदयपुर, कलड़वास, मादड़ी औद्योगिक इकाइयों के साथ महिला इकाई के सदस्यों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया। सदस्यों ने सामाजिक सरोकारों के कार्य करने का भी निर्णय किया तथा अप्रधान खनिजों के ट्रांजिट पास संबधी खनिज ग्राइंडिंग इकाइयों को आ रही परेशानियों तथा सरकार द्वारा उसके लिए पोर्टल शुल्क प्रावधान को समाप्त करने की मांग भी उठाई।
परिवहन व्यवस्था
उदयपुर के सभी औद्योगिक क्षेत्रों को जोड़ते हुए स्मार्ट सिटी की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था की भी मांग रखी गई। लघु उद्योग भारती का मानना है कि इससे श्रमिकों को सस्ता परिवहन उपलब्ध होगा। अध्यक्ष मनोज जोशी ने बताया कि लघु उद्योग भारती का सदस्यता अभियान जोर शोर से चल रहा है। बढ़ती हुई सदस्य संख्या देखते हुए शीघ्र ही सुखेर तथा गुड़ली औद्योगिक क्षेत्र में लघु उद्योग भारती की इकाइयों का गठन किया जाएगा। अभी उदयपुर में लघु उद्योग भारती की 4 इकाइयां कार्यरत हैं।
बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र डांगी ने लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय स्वरूप को बताते हुए कहा कि आज देश भर में इसके तीस हजार से अधिक सदस्य हैं। इससे पूर्व कार्यक्रम में कलड़वास इकाई अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, मादड़ी इकाई अध्यक्ष हेमन्त जैन ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन सचिव कपिल सुराणा ने किया।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *