स्वर्णगिरी दुर्ग के वीर वीरमदेव चौक से ध्वज हटाने का विरोध

स्वर्णगिरी दुर्ग के वीर वीरमदेव चौक से ध्वज हटाने का विरोध

स्वर्णगिरी दुर्ग के वीर वीरमदेव चौक से ध्वज हटाने का विरोध

जालोर, 06 अगस्त। स्वर्णगिरी दुर्ग के वीर वीरमदेव चौक पर लगा भगवा ध्वज हटाने को लेकर हिन्दू समाज के साथ विभिन्न संगठनों, व्यापारियों एवं शहरवासियों ने शुक्रवार को विरोध करते हुए शहर में रैली निकाली। शांतिपूर्ण रैली कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दुर्ग पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को भी रोकने की मांग को लेकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले अज्ञात लोगों ने स्वर्णगिरी दुर्ग के वीर वीरमदेव चौक पर लंबे समय से लगा भगवा ध्वज खंडित कर हटा दिया। जिसके बाद से हिंदू समाज और शहरवासियों में आक्रोश था। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शहर में रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया।

कोतवाल लक्ष्मण सिंह का कहना है कि इसकी सूचना मिलने के बाद से मौका स्थल की जांच करते हुए ध्वज को हटाने वालों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। वीर वीरमदेव चौक पर कई वर्षों से भगवा ध्वज लगा हुआ था। लेकिन दो दिन पहले अज्ञात लोगों ने इसको हटा दिया।

एडीएम को सौंपे ज्ञापन में, कुछ दिनों पूर्व असामाजिक तत्वों द्वारा ध्वज हटाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने, वीरमदेव चौकी पर जाने वाले रास्ते पर किया गया अतिक्रमण हटाने व इस प्रकार की हरकतें करने वाले असामाजिक तत्वों पर कानूनी रूप से अंकुश लगाने समेत कई मांगें की गई हैं।

इस अवसर पर मलकेश्वर मठ के महंत सेवाभारती के शिष्य श्रवणभारती, मनोहरभारती, व्यापार संघ अध्यक्ष शंकरसिंह बगेड़िया, परमवीर सिंह भाटी, प्रवीण खण्डेलवाल, मंजू सोलंकी, लालसिंह, उमाकांत गुप्ता, लक्ष्मणसिंह सांखला, बंसत सुथार, दिनेश महावर, पुखराज माली, नितेश भटनागर, सुरेश सोलंकी, मुकेश राजपुरोहित, हिनल व्यास, दीपेश सुथार, अभिमन्यु सिंह, महेंद्र मुणोत समेत बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *