5 से 11 अप्रैल तक हरिद्वार में होगी संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक

5 से 11 अप्रैल तक हरिद्वार में होगी संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक

5 से 11 अप्रैल तक हरिद्वार में होगी संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक

हरिद्वार, 4 अप्रैल, 2022। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के देशभर के चयनित प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार दिनांक 5 से 11 अप्रैल, 2022 तक उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित हो रही है। यह बैठक सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत व सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले की उपस्थिति में संपन्न होगी। बैठक में सभी सह सरकार्यवाह तथा संघ के शारीरिक, बौद्धिक, व्यवस्था, प्रचार, सेवा एवं सम्पर्क कार्य विभागों के प्रमुखों सहित कुल 75 कार्यकर्ता आमंत्रित किए गए हैं।

इस वर्ष संघ के 105 स्थानों पर हो रहे संघ शिक्षा वर्ग सहित देश भर में अन्य प्रशिक्षण वर्ग भी आयोजित होने वाले हैं। इन प्रतिवर्ष होने वाले वर्गों के पाठ्यक्रम तथा बौद्धिक एवं शारीरिक प्रशिक्षण की विधि पर बैठक में चर्चा होगी। संघ के कार्यकर्ता निर्माण में इन वर्गों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। ऐसे पाठ्यक्रम की समीक्षा तीन से पाँच वर्ष के अंतराल में समय-समय पर की जाती है। इसके अतिरिक्त बैठक में पिछले वर्षों में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की चर्चाओं, योजनाओं एवं निर्णयों के क्रियान्वयन हेतु अनुवर्तन पर भी विचार-विमर्श होगा। साथ ही विभिन्न प्रांतों में चल रहे कार्यों तथा विशेष उपक्रमों पर भी बैठक में चर्चा होगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

1 thought on “5 से 11 अप्रैल तक हरिद्वार में होगी संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक

  1. संघ कार्य में निरंतर प्रशिक्षण और समीक्षा करते हुए समयानुकूल परिवर्तन कार्य की सार्थकता बनाये रखता है और लक्ष्य की स्पष्टता सभी को सतत होती रहती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *