सरसंघचालक एवं सरकार्यवाह द्वारा भारती पत्रिका के अंक का विमोचन

सरसंघचालक एवं सरकार्यवाह द्वारा भारती पत्रिका के अंक का विमोचन

सरसंघचालक एवं सरकार्यवाह द्वारा भारती पत्रिका के अंक का विमोचनसरसंघचालक एवं सरकार्यवाह द्वारा भारती पत्रिका के अंक का विमोचन

जयपुर 4 फरवरी। भारत – भारती की समुपासिका संस्कृत मासिक पत्रिका ‘भारती’ विगत 73 वर्षों से भारती भवन से निरंतर प्रकाशित हो रही है। इस पत्रिका में संस्कृत के मूर्धन्य विद्वानों एवं शोध छात्रों के स्तरीय लेखों का प्रकाशन किया जाता है। हाल ही के जयपुर प्रवास के दौरान गत रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने इस पत्रिका के सुभाषचंद्र बोस चित्रांकित मास जनवरी -23 के अंक का विमोचन किया। डॉ. मोहन भागवत ने पत्रिका की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह पत्रिका संस्कृत-संस्कृति की निरन्तर सेवा कर रही है। संस्कृत के क्षेत्र में यह पत्रिका सदैव प्रतिष्ठा को प्राप्त हो ऐसी शुभकामना है।

इस अवसर पर भारती पत्रिका के प्रबंध संपादक सुदामा शर्मा एवं पाथेय कण पत्रिका के प्रबंध सम्पादक माणकचंद उपस्थित रहे। बुधवार को भारती पत्रिका के महाकवि माघ चित्रांकित मास फरवरी -23 के अंक का विमोचन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले द्वारा किया गया। सरकार्यवाह ने पत्रिका के मुखपृष्ठ एवं कलेवर की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्कृत जगत में यह पत्रिका सुदृढ़ प्रतिमान स्थापित करे ऐसी शुभाशंसा है। विमोचन के इस अवसर पर क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम एवं भारती पत्रिका के प्रबंध संपादक सुदामा शर्मा उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *