सितम्बर में आरएसएस सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत राजस्थान दौरे पर

सितम्बर में आरएसएस सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत राजस्थान दौरे पर

सितम्बर में आरएसएस सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत राजस्थान दौरे पर

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत प्रथम चरण में 17 से 20 सितम्बर चार दिन के लिए चित्तौड़ प्रांत व द्वितीय चरण में 24 से 26 जोधपुर प्रान्त के प्रवास पर आएंगे।

क्षेत्र संघचालक डॉ. रमेश अग्रवाल ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सरसंघचालक तीन दिन उदयपुर में और एक दिन भीलवाड़ा में रहेंगे। उदयपुर में संघ के संगठन व जागरण श्रेणी के दायित्ववान कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे प्रवास के अन्तर्गत तीनों दिन कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है। प्रवास के अन्तर्गत कोरोना प्रोटोकॉल की प्रशासकीय गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सरसंघचालक व सरकार्यवाह सभी प्रांतों का प्रतिवर्ष प्रवास करते हैं, इस बार चित्तौड़ व जोधपुर प्रांत को यह प्रवास मिला है।

संघ की क्षेत्र रचना के अनुसार वर्ष में एक बार प्रत्येक क्षेत्र में सरसंघचालक का प्रवास रहता है। इसी प्रवास क्रम में पिछले वर्ष वे जयपुर आए थे। इस बार चित्तौड़गढ़ व जोधपुर प्रान्त में मिलाकर सात दिन का प्रवास कार्यक्रम बना है।

कोरोना संक्रमण काल के पश्चात दोनों प्रांतों को उनका यह प्रथम प्रवास सितम्बर में मिला है। सितम्बर की 17-18-19 उदयपुर में कार्यकर्ताओं के साथ संघ कार्य, सेवा कार्य, गतिविधियों व संभावित तीसरी लहर से बचाव के प्रशिक्षण आदि की चर्चा करेंगे। वहीं, एक दिन का कार्यक्रम भीलवाड़ा में भी रहेगा, जहां तेरापंथ के आचार्य श्री पूज्य महाश्रमण जी के दर्शन व संवाद होगा। उदयपुर व जोधपुर में संघ कार्यकर्ता उत्साह पूर्वक तैयारियां कर रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *