संघ ने स्वच्छता सेनानियों का किया सम्मान, दौसा जिले में कई जगह आयोजित हुए कार्यक्रम

संघ ने स्वच्छता सेनानियों का किया सम्मान, दौसा जिले में कई जगह आयोजित हुए कार्यक्रम

संघ ने स्वच्छता सेनानियों का किया सम्मान, दौसा जिले में कई जगह आयोजित हुए कार्यक्रम

दौसा। कोरोना महामारी के दौर में अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बिना समाज को स्वच्छ वातावरण देने के लिए सेवाभाव से काम करने वाले स्वच्छता सेनानियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सम्मानित किया गया। दौसा जिला मुख्यालय स्थित गुप्तेश्वर रोड क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना गाइडलाइन की पालना में जिला संघचालक भगवानसहाय सैनी के साथ वरिष्ठ स्वयंसेवकों ने स्वच्छता सेनानियों का गमछा व साड़ी ओढ़ाकर सम्मान किया। इसी प्रकार जिले के बांदीकुई, लालसोट, महवा, मानपुर, बसवा व सिकंदरा में भी सोशल डिस्टेसिंग के साथ सम्मान के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इस दौरान जिला संघचालक ने कहा कि स्वच्छता रखने से परिवार, समाज व देश में एक निरोगी वातावरण बनता है। ऐसे में सभी स्वच्छताकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना काल में भी समाज को स्वच्छ रखने का कार्य मन व सहज सेवा भावना से करते हैं। विभाग प्रचार प्रमुख परमानंद ने बताया कि सेवा भावना से समाज के लिए कार्य कर रहे सफाईकर्मियों व चिकित्साकर्मियों के सम्मान हेतु संघ द्वारा जगह जगह पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

पुष्प वर्षा कर अभिनंदन
इधर, महवा के बालाहेड़ी कस्बे में स्वयंसेवकों द्वारा सफाईकर्मियों पर पुष्प वर्षा कर उनका सम्मान किया गया।  स्वयंसेवकों ने 28 स्वच्छता सेनानियों में से महिला सफाईकर्मियों को साड़ी, मास्क व मिठाई का पैकेट तथा पुरुष सफाईकर्मियों को रूमाल व मास्क देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार लालसोट के डीडवाना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ​चिकित्साकर्मियों व स्वच्छता सेनानियों का गमछा व माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

डिडवाना में सीएचसी पर कार्यरत 25 स्वास्थकर्मियों एवम् 25 सफाईकर्मियों व दो हॉकरों को सम्मानित किया गया। जिनमें स्वास्थ्यकर्मियों को मोमेंटो और मास्क देकर, चिकित्सा प्रभारी को साफा व शॉल उढ़ाकर, सफाईकर्मियों में  महिलाओं को साड़ी व मास्क देकर तथा दैनिक भास्कर व राजस्थान पत्रिका के हॉकर्स को मास्क व अंगोछा उढ़ाकर सम्मानित किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *