स्वराज -75 पर जयपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन, सुधांशु त्रिवेदी होंगे मुख्य वक्ता

स्वराज -75 पर जयपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन, सुधांशु त्रिवेदी होंगे मुख्य वक्ता

स्वराज -75 पर जयपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन, सुधांशु त्रिवेदी होंगे मुख्य वक्तास्वराज -75 पर जयपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन, सुधांशु त्रिवेदी होंगे मुख्य वक्ता

भारत विकास परिषद जयपुर द्वारा स्वराज – 75 के अंतर्गत आयोजनों की शृंखला में एक भव्य प्रबुद्ध जन सम्मेलन का आयोजन 24 जुलाई 2022 रविवार को होने जा रहा है। “भारत विकास में हमारी भूमिका” विषय पर आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में देश के प्रखर राष्ट्रीय चिंतक सुधांशु त्रिवेदी मुख्य वक्ता के रूप में अपने विचार प्रबुद्ध जनों के बीच रखेंगे। देश की वर्तमान परिस्थितियों में हमारी क्या भूमिका हो सकती है इस विषय पर सम्मेलन में प्रबुद्ध जनों के बीच चिंतन किया जाएगा।

सम्मेलन की अध्यक्षता यशस्वी सैन्य अधिकारी, दो बार विशिष्ट सेवा पदक व एक बार अति विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित, मेजर जनरल रमेश कुमार कौशल (रि.) करेंगे।

भारत विकास परिषद के राजस्थान उत्तर पूर्व प्रांत के अध्यक्ष राजीव शरण सक्सेना ने बताया कि वैशाली नगर के आरबी डंगायच सभागार में होने वाले इस सम्मेलन को लेकर जयपुर के महानुभाव अत्यंत उत्सुक हैं।
सक्सेना ने बताया कि सभागार की क्षमता से अधिक प्रबुद्ध जनों की उपस्थिति की संभावना को देखते हुए सभागार के बाहर स्थित हॉल में भी अतिरिक्त कुर्सियां लगाकर एलईडी पर कार्यक्रम दिखाने की योजना की गई है। सक्सेना के अनुसार इस कार्यक्रम में जयपुर के प्रतिष्ठित न्यायिक अधिकारी, सेना के अधिकारी, कलाकार, इंजीनियर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, चिकित्सक, उद्योगपति, शिक्षा अधिकारी, विभिन्न समाजों के प्रमुख, वैज्ञानिक एवं प्रशासनिक सेवा के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

भारत विकास परिषद संस्कार, सेवा, समर्पण एवं राष्ट्रभक्ति जागरण के मूल मंत्र को लेकर समाज में कार्य कर रही है। भारत विकास परिषद की जयपुर की सभी शाखाओं के संयुक्त तत्वाधान में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

1 thought on “स्वराज -75 पर जयपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन, सुधांशु त्रिवेदी होंगे मुख्य वक्ता

  1. जयपुर में रविवार दिनांक 24 जुलाई को स्वराज-75 पर विकास में हमारी भूमिका विषय पर भारत विकास परिषद द्वारा वैशाली नगर के आर.बी. डंगायच सभागार में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में मुख्य वक्ता श्री मान सुधांशु त्रिवेदी जी का होना बहुत गर्व की बात है एवं स्वागत योग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *