हनुमानगढ़ : नाबालिग बेटी अगवा, पिता ने की आत्महत्या

हनुमानगढ़ : नाबालिग बेटी अगवा, पिता ने की आत्महत्या

हनुमानगढ़ : नाबालिग बेटी अगवा, पिता ने की आत्महत्या

हनुमानगढ़, 26 नवंबर। अनीस नाम के मुस्लिम व्यक्ति द्वारा एक हिंदू नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर अगवा कर निकाह करने का मामला सामने आया है। अनीस ने लड़की के पिता को धमकी देते हुए कहा कि ‘तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर निकाह कर लिया है, केस नहीं उठाया तो तेरे बेटे को मार देंगे’ धमकी से आहत होकर लड़की के पिता रामनिवास ने आत्महत्या कर ली।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 7-8 नवंबर को रामनिवास की नाबालिग बेटी को अनीस बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इसकी शिकायत पुलिस से की गई। पुलिस पर आरोप है कि उसने लड़की को खोजने का कोई प्रयास नहीं किया।

आरोप है कि शिकायत किए जाने के बाद रामनिवास जाट को यासीन खां और उसका दूसरा बेटा सोनू 4-5 अन्य लोगों के साथ केस वापस लेने के लिए धमकाने लगा। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार का पीछा किया जाने लगा और डराने के प्रयास किए गए।

बताया जाता है कि जिस दिन रामनिवास ने आत्महत्या की उस दिन भी सुबह एक गाड़ी में 5-7 लोग उनके घर आए थे। उन्होंने जोर-जोर से हॉर्न बजाया और दहशत फैलाने के लिए गली में कई बार गाड़ी घुमाई। इससे डर कर रामनिवास ने पहले अपने परिवार को घर के अंदर बंद किया और बाद में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रामनिवास का शव रखकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मांग है कि पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए।
पुलिस ने अनीस की माँ व अन्य अज्ञात सहित चार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *