सांगानेर : अल्पसंख्यक छात्रावास के विरोध में एक बार फिर जुटा सर्व समाज

सांगानेर : अल्पसंख्यक छात्रावास के विरोध में एक बार फिर जुटा सर्व समाज
सांगानेर : अल्पसंख्यक छात्रावास के विरोध में एक बार फिर जुटा सर्व समाजसांगानेर : अल्पसंख्यक छात्रावास के विरोध में एक बार फिर जुटा सर्व समाज
  • खण्ड प्रखंड मोहल्ला और विकास समितियों की ओर से होंगे सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ
  • 20 दिन में आवंटन रद्द नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन
जयपुर, 28 मई। सांगानेर प्रताप नगर स्थित सेक्टर-3 जोन-35 में राजस्थान आवासन मंडल द्वारा अल्पसंख्यक छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि का निःशुल्क आवंटन किये जाने के विरोध में सांगानेर बचाओ संघर्ष समिति की ओर से शनिवार, 27 मई को कृष्णा गार्डन सैक्टर-3 में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्व समाज विकास समितियों व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भाग लिया। सांगानेर बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अर्जुन सिंह सिसोदिया ने बताया कि सर्व समाज के लोग छात्रावास का विरोध कर रहे हैं, यदि 20 दिन में आवंटन रद्द नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा।
सांगानेर बचाओ संघर्ष समिति के प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि बैठक में अल्पसंख्यक छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि का निःशुल्क आवंटन किये जाने के विरोध में सर्व समाज द्वारा किये गये बंद के पश्चात् भी सरकार द्वारा अल्पसंख्यक छात्रावास की भूमि का आंवटन रद्द किए जाने पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इससे सरकार की मुस्लिमों के प्रति विशेष आत्मीयता झलकती है। सर्व समाज ने इसी तुष्टीकरण के विरोध व आन्दोलन की आगे की रूपरेखा के लिये कल यानि 27 मई को एक बैठक आयोजित की थी। सांगानेर बचाओ संघर्ष समिति ने सरकार को 20 दिनों का समय दिया है। यदि 20 दिनों में भी सरकार द्वारा आवंटन रद्द नहीं किया गया, तो सर्व समाज द्वारा बड़ा आन्दोलन किया जायेगा। इन 20 दिनों के अन्दर आन्दोलन स्वरूप हर मोहल्ले में हर दिन समिति द्वारा हनुमान चालीसा पाठ का कार्यक्रम किया जायेगा। उसके पश्चात भी आवंटन रद्द नहीं होता है तो सरकार के विरुद्ध बड़ा आन्दोलन किया जायेगा।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *