उदयपुर : प्रार्थना सभा में किया जा रहा था कन्वर्जन

उदयपुर : प्रार्थना सभा में किया जा रहा था कन्वर्जन

उदयपुर : प्रार्थना सभा में किया जा रहा था कन्वर्जनउदयपुर : प्रार्थना सभा में किया जा रहा था कन्वर्जन

उदयपुर, 15 अगस्त। उदयपुर में मतांतरण (कन्वर्जन) कराए जाने का मामला सामने आया है। स्थानीय ग्रामीणों की जागरूकता से यह कार्यक्रम रुकवा दिया गया। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

मामला उदयपुर शहर के सवीना थाना क्षेत्र के हल्दू घाटी टोल नाके के समीप का है। वहां शामियाना लगाकर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। स्थानीय ग्रामीणों को आशंका हुई तो उन्होंने इसका वीडियो बनाकर वायरल किया। वीडियो वायरल होते ही स्थानीय जागरूक ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पूछताछ की। कन्वर्जन की बात सामने आते ही कार्यक्रम को रुकवाया गया और पुलिस को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची सवीना थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र के एक फार्म हाउस में टेंट लगाकर लगभग 50 महिला-पुरुषों को इकट्ठा कर उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा था। जो वीडियो वायरल हुआ उससे यह आशंका जताई जा रही है कि लोगों को बीमरियों के उपचार के नाम पर सम्मोहित किया जा रहा है। वीडियो के अनुसार उपस्थित लोगों को समझाया जा रहा था कि यदि आप लोग परमेश्वर को अपनाओगे तो आप लोगों के पास पैसा, समृद्धि आएगी।

प्रार्थना सभा में स्थानीय, आसपास सहित समीपवर्ती जिलों के भी लोग उपस्थित थे। बढ़ते विरोध को देख सभी लोग मौके से चले गए। शामियाना वाला भी अपना शामियाना समेट चलता बना। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *