कश्मीर में एक और टार्गेट किलिंग, बैंक मैनेजर विजय कुमार पर बरसाई गोलियां

कश्मीर में एक और टार्गेट किलिंग, बैंक मैनेजर विजय कुमार पर बरसाई गोलियां

कश्मीर में एक और टार्गेट किलिंग, बैंक मैनेजर विजय कुमार पर बरसाई गोलियांकश्मीर में एक और टार्गेट किलिंग, बैंक मैनेजर विजय कुमार पर बरसाई गोलियां

कश्मीर के कुलगाम में टार्गेट किलिंग की आज एक और घटना हुई। जिसमें बैंक मैनेजर विजय कुमार पर बैंक में घुसकर गोलियां चलाई गईं, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। विजय कुमार कुलगाम के मोहनपोरा में इलाकी देहाती बैंक में तैनात थे। वे राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के रहने वाले थे। अभी अप्रैल में ही उनका विवाह हुआ था। वे 25 वर्ष के थे।

घटना के बाद पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

इससे पहले 2 मई को अध्यापिका रजनी बाला की हत्या हुई थी। उन्हें कुलगाम के ही एक स्कूल के बाहर आतंकियों ने गोली मार दी थी। उन्हें भी बचाया नहीं जा सका था।

सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे आतंकी
घाटी में आतंकी लगातार हिन्दू नागरिकों और सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं। हाल ही में बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और कुलगाम में अध्यापिका की हत्या के विरोध में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन भी हुए और प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के अंतर्गत कश्मीर में तैनात प्रवासियों को सुरक्षित स्थानों पर तैनात करने की मांग की गई। जम्मू प्रशासन ने भी आतंकी घटनाओं को देखते हुए बुधवार को इस सम्बंध में एक आदेश जारी किया। जिसके अनुसार अब इस पैकेज के अंतर्गत कश्मीर में तैनात प्रवासियों और जम्मू संभाग के अन्य कर्मचारियों को घाटी में 6 जून तक सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा।

अगस्त 2019 से फिर शुरू हुई टार्गेट किलिंग

कश्मीर में ये हत्याएं 5 अगस्त, 2019 से लगातार हो रही हैं, जिस दिन केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा हटा दिया और जम्मूकश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया। सरकार ने कश्मीरी हिन्दुओं की वापसी के प्रयास किए, उन्हें नौकरियां दी गईं और रहने के लिए घर दिए गए। पाकिस्तान परस्तों को यही खटक रहा है और वे निरंतर डर का वातावरण बनाए रखना चाहते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *