राम मंदिर न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी बुधवार को आएंगे जयपुर

राम मंदिर न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी बुधवार को आएंगे जयपुर

राम मंदिर न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी बुधवार को आएंगे जयपुर
जयपुर, 22 दिसम्बर। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य मंदिर के लिए प्रत्येक राम भक्त का सहयोग लेने की दिशा में चलने वाले निधि समर्पण अभियान की तैयारी में हिन्दू समाज के विभिन्न संगठन जुट गए हैं। अभियान को लेकर जयपुर प्रांत में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। जिला स्तर पर समितियों का गठन व कार्यालयों के शुभारम्भ हो रहे हैं। इसके साथ ही उपखण्ड स्तर पर भी समितियों के गठन की प्रक्रिया पूरी कर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किए जा रहे हैं।

अभियान के जयपुर प्रांत प्रमुख राजाराम ने बताया कि भव्य मंदिर निर्माण के लिए चलने वाले निधि समर्पण अभियान के तहत व्यापक जनसम्पर्क अभियान की योजना बनी है। इस देशव्यापी अभियान में हिन्दू समाज के लोग व विविध संगठनों के कार्यकर्ता गांव- शहरों में समाज की हर जाति, मत, पंथ, संप्रदाय, क्षेत्र, भाषा के लोगों से सम्पर्क कर निधि संग्रह करेंगे। अभियान के लिए एक पत्रक के माध्यम से मंदिर निर्माण की सम्पूर्ण जानकारी जन- जन तक पहुंचाई जाएगी। जयपुर प्रांत में निधि संग्रह के लिए कर पत्रक प्रकाशित कराकर जिलों में भिजवाने का कार्य पूरी गति से किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि निधि समर्पण अभियान की तैयारियों को लेकर श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी महाराज बुधवार को जयपुर पहुंचेंगे। यहां वे अभियान की तैयारियों के सम्बंध में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे तथा दोपहर 1 बजे विश्व हिन्दू परिषद कार्यालय, भारत माता मंदिर में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *