चर्च के दुष्प्रचार की खुली पोल, पारिवारिक विवाद को दिया धार्मिक रंग, हिन्दू संगठनों में रोष

चर्च के दुष्प्रचार की खुली पोल, पारिवारिक विवाद को दिया धार्मिक रंग, हिन्दू संगठनों में रोष

चर्च के दुष्प्रचार की खुली पोल, पारिवारिक विवाद को दिया धार्मिक रंग, हिन्दू संगठनों में रोषउदयपुर, 22 मई। उदयपुर के मांडवा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों पारिवारिक विवाद के चलते हुए आपसी झगड़े में हुई मौत को इंटरनेशनल क्रिश्चियन कन्सर्न (आईसीसी) ने साम्प्रदायिक रूप देते हुए हिन्दुओं को आरोपित ठहरा दिया। इसकी जानकारी जब उदयपुर पहुंची तो यहां बांसवाड़ा और उदयपुर के जिला पुलिस अधीक्षकों ने स्थिति स्पष्ट करते हुए इसे फेक न्यूज करार दिया है। मामले में पुलिस कुछ आरोपितों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। चर्च के इस तरह के दुष्प्रचार से क्षेत्र के हिन्दू संगठनों में रोष व्याप्त है।

दरअसल, पिछले दिनों 18 मई को मांडवा थाना क्षेत्र में पारिवारिक जमीन विवाद में हुए झगड़े में भीमा पुत्र पुना बुम्बरिया की हत्या हो गई थी। भीमा के पुत्र राजकुमार ने रिपोर्ट में बताया था कि भाई रमेश, काका नाणिया, श्रवण पर हमला हुआ। पुलिस ने मामले में सवा पुत्र धर्मा, लालू पुत्र पुना, सेजु पुत्र धर्मा, धर्मा पुत्र पुना को गिरफ्तार कर लिया था।

मामले को साम्प्रदायिक रंग देते हुए इंटरनेशनल क्रिश्चियन कन्सर्न (आईसीसी) ने अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट जारी की और रमेश को पादरी बताया। रिपोर्ट में विवाद का कारण मतांतरण बता दिया गया और आरोप हिन्दुओं पर थोप दिया। रमेश को बांसवाड़ा में कहीं पादरी बताते हुए उसके घर पर हमला होने की बात आईसीसी ने अपनी रिपोर्ट में लिख दी।

मामले में बांसवाड़ा एसपी कवीन्द्र सागर ने कहा है कि बांसवाड़ा में ऐसी कोई घटना नहीं हुई। जबकि, उदयपुर एसपी डाॅ. राजीव पचार ने इसे पारिवारिक जमीन विवाद बताते हुए यह भी स्पष्ट किया है कि इसमें धर्म जैसा कोई एंगल नहीं है और आईसीसी ने गलत रिपोर्ट किया है। भीमा की हत्या के मामले में कुछ आरोपितों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

इंटरनेशनल क्रिश्चियन कन्सर्न (आईसीसी) द्वारा गलत रिपोर्ट करने की जानकारी आने पर उदयपुर और बांसवाड़ा के हिन्दू संगठनों में रोष है।

वनवासी कल्याण परिषद के उदयपुर जिलाध्यक्ष देवीलाल तराल का कहना है कि चर्च इस क्षेत्र में धर्मान्तरण की गतिविधियां चला रहा है और बिना वजह गाहे-बगाहे ऐसी रिपोर्ट देकर हिन्दू धर्मावलम्बियों को विश्व में बदनाम करने की साजिश करता रहता है। यह रिपोर्ट इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने मांग की है कि चर्च की इस दुष्प्रचार वाली रिपोर्ट पर राज्य व केन्द्र सरकार भी कानूनी एक्शन ले।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *