चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल में प्रविष्टि की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2021 तक बढ़ाई गई

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल में प्रविष्टि की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2021 तक बढ़ाई गई

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल में प्रविष्टि की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2021 तक बढ़ाई गई

नई दिल्ली। चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल के चौथे संस्करण का आयोजन आगामी 18 से 20 फरवरी 2022 तक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने जा रहा है। महोत्सव में भागीदारी के लिए फिल्मों की प्रविष्टि की अंतिम तिथि को 15 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। भारतीय चित्र साधना के सचिव अतुल गंगवार ने बताया कि पहले अंतिम तिथि 30 नवंबर तक प्रविष्टि भेजने में कई फिल्मकारों को तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा। ऐसी सूचनाएं मिलने पर  फिल्म फेस्टिवल की आयोजन समिति ने ऑनलाइन प्रविष्टि स्वीकार करने की तिथि को 15 दिसंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल का वर्ष 2022 का संस्करण भोपाल में माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में फऱवरी के तीसरे सप्ताह में आयोजित होने जा रहा है। इसके लिए चार श्रेणियों (शॉर्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, एनीमेशन व कैम्पस फिल्म) में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं। फिल्मों के लिए दस विषय वस्तुओं का चयन किया गया। ये हैं-  भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष, स्वाधीन भारत के 75 वर्ष, अनलॉकडाउन, वोकल फॉर लोकल, गांव खुशहाल- देश खुशहाल, भारतीय संस्कृति एवं मूल्य, इनोवेशन- रचनात्मक कार्य, परिवार, पर्यावरण एवं ऊर्जा, शिक्षा व कौशल विकास।

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल का पहला संस्करण वर्ष 2016 में इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय कैम्पस में आयोजित किया गया था। दूसरा संस्करण 2018 में दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में व तीसरा संस्करण 2020 में कर्णावती (अहमदाबाद) के गुजरात विश्वविद्यालय कैम्पस में आयोजित किया गया था।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *