जयपुर जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह : 150 से अधिक विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

जयपुर जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह : 150 से अधिक विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

जयपुर जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह : 150 से अधिक विद्यार्थियों का हुआ सम्मानजयपुर जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह : 150 से अधिक विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

जयपुर। आदर्श शिक्षा समिति जयपुर द्वारा संचालित आदर्श विद्या मंदिर जयपुर जिले के विद्यालयों के प्रतिभावान विद्यार्थियों के सम्मान के लिए जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी के सहयोग से जेएनयू  कैंपस के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ, जिसमें बोर्ड परीक्षाओं के साथ खेलों, विज्ञान और सहशैक्षिक गतिविधियों के छात्र छात्राओं, अध्यापक और प्रधानाचार्यों सहित 150 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

जिला व्यवथापक रामदयाल सैन ने बताया कि कार्यक्रम  मुख्य अतिथि जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर प्रो. एचएन वर्मा, मुख्य वक्ता क्षेत्रीय अध्यक्ष विद्या भारती संस्थान राजस्थान एवं पूर्व अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, विशिष्ट अतिथि यूनियन बैंक के रीजनल हेड प्रांजल वाजपेयी, उपखंड अधिकारी चौथ का बरवाड़ा उपेंद्र शर्मा समेत अनेक शिक्षाविदों के आतिथ्य में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता भरतराम ने शिक्षा में भारत विषय पर अपने विचार रखे, वहीं मुख्य अतिथि प्रो. एचएन वर्मा ने विद्यार्थियों को राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका का महत्व बताते हुए उन्हें जीवन में आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर बोर्ड परीक्षा परिणाम सत्र 2021–22 के कक्षा 10 और 12 में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को 5100 रुपए की राशि, मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। वहीं विद्यार्थियों के अभिभावकों, खेलों में राज्य व राष्ट्रीय पर विजेता खिलाड़ियों, विज्ञान प्रयोगों के विजेताओं, उत्कृष्ट परिणाम देने वाले विद्यालय प्रधानाचार्यों, और उत्कृष्ट सेवा सहयोग हेतु जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों सहित 150 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत व राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गईं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *