डॉ. अंबेडकर निर्वाण दिवस पर अभाविप ने किया रक्तदान

डॉ. अंबेडकर निर्वाण दिवस पर अभाविप ने किसा रक्तदान

डॉ. अंबेडकर निर्वाण दिवस पर अभाविप ने किसा रक्तदान
जयपुर, 06 दिसम्बर। भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस 6 दिसम्बर रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जयपुर प्रांत के जिलों में व्यापक स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर डॉ. अंबेडकर का स्मरण किया। परिषद द्वारा सांगोनर में सामाजिक समता दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर व राष्ट्रीय पुनः निर्माण में डॉ. भीमराव अंबेडकर विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी ने कहा कि अम्बेडकर के जीवन से सभी को सीख लेनी चाहिए। एक सामान्य परिवार में जन्म लेकर देश की उन्नति में भूमिका निभाई। रक्तदान शिविर में कई दर्जन युवाओं ने रक्तदान कर डॉ. अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर प्रांत मंत्री होशियार मीना, एसएमएस के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. दुर्गेश, विभाग संगठन मंत्री भगवत सिंह राजावत, बजरंग दल प्रांत संयोजक अशोक सिंह, जिला संयोजक शुभेंन्द्र सिंह निर्वाण कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कोटपूतली में कोरोना योद्धा सफाई कर्मचारियों का पूजन कर बाबा साहब के प्रतीक चिन्ह भेंट किए गए। इसके साथ ही प्रतिभावान युवाओं को सम्मानित किया गया। साथ ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं एवं समाज के लोगों को डॉ. अंबेडकर से जुड़ा साहित्य भेंट किया गया। अलवर में एबीवीपी इकाई की ओर से मोची भाइयों का माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

डॉ. अंबेडकर निर्वाण दिवस

टोंक में डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर सामाजिक समरसता दिवस के उपलक्ष्य में प्रतिमा पर माल्यार्पण और संगोष्ठी का कार्यक्रम किया गया। सवाईमाधोपुर व अलवर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बाबा साहब अंबेडकर की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर दीपदान कार्यक्रम किया गया। पीपलू में अभाविप द्वारा सामाजिक समरसता दिवस पर अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *