देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का, कांग्रेस ने फिर दिखाया अपना असली चेहरा

देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का, कांग्रेस ने फिर दिखाया अपना असली चेहरा

देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का, कांग्रेस ने फिर दिखाया अपना असली चेहरादेश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का, कांग्रेस ने फिर दिखाया अपना असली चेहरा

एक समय था जब देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है। वे संसद में सांप्रदायिक हिंसा कानून विधेयक भी लेकर आए थे, जिसमें हर परिस्थिति में हिन्दू ही अपराधी था। तब सरकार का काफी विरोध हुआ था। उसके बाद भले ही कांग्रेस राजनीतिक रूप से कमजोर होती गई हो, लेकिन उसने अपनी विचारधारा नहीं बदली। वह आज भी मुस्लिम तुष्टीकरण की नाव पर सवार होकर सत्ता में वापसी चाहती है।

गुजरात में चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस वही पुराना कार्ड खेल रही है। अब गुजरात कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर कह रहे हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है। उन्होंने यह बयान अहमदाबाद में आयोजित एक सद्भावना सभा को संबोधित करते समय दिया। अब आप देखिए नाम सद्भावना रैली और बोल जहरीले। सेक्युलरिज्म के लबादे में सीधे सीधे मुस्लिम तुष्टीकरण। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस इस विचारधारा से पीछे नहीं हटेगी, भले ही उसे चुनावों में हार का सामना करना पड़े।

ठाकोर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब मुसलमानों ने पहले ही हिंसात्मक रुख अपनाया हुआ है। देश में जगह जगह हिन्दुओं के गले काटे जा रहे हैं। 2047 तक भारत को मुस्लिम देश बनाने की योजनाओं का खुलासा हो रहा है।

जगदीश ठाकोर ने बाकायदा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का उल्लेख करते हुए कहा कि, “इस देश के प्रधानमंत्री कहा करते थे कि हिंदुस्तान के खजाने पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। इस देश के कॉन्ग्रेसी प्रधानमंत्री डंके की चोट पर यह बात कर रहे थे।

साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को बिना नाम लिए टार्गेट करते हुए कहा कि, “दिल्ली में बैठे तोते की जान गुजरात में है और हमें तोते की गोदी को नष्ट करना है। उन्होंने कहा कि गुजरात में मुसलमानों की 20 हजार से अधिक वोट वाली 60 सीटें हैं और कॉन्ग्रेस उन सभी सीटों पर इसी तरह के “सद्भावना” कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इन आयोजनों में मुसलमानों के प्रत्येक फिरके को शामिल होना चाहिए। उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर मुसलमानों को घर देने का भी वादा किया। वे बोले, “अहमदाबाद में जहाँ भी अल्पसंख्यक इलाकों में झुग्गियाँ हैं और जिन क्षेत्रों की हालत खराब है, उनका नाम लिखिए और कॉन्ग्रेस की सरकार लाइए। एक साल के अंदर कॉन्ग्रेस 10 माले की बिल्डिंग में कमरे के साथ रसोई भी उपलब्ध कराएगी।

घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार तड़के यहां कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय की इमारत पर पोस्टर चिपका दिए, जिसमें लिखा था कि पार्टी कार्यालय का नाम ‘हज हाउस’ है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *