नाबालिग के साथ पहले दुष्कर्म किया फिर मतांतरण का प्रयास, हनीफ मेवाती के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

नाबालिग के साथ पहले दुष्कर्म किया फिर मतांतरण का प्रयास, हनीफ मेवाती के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

नाबालिग के साथ पहले दुष्कर्म किया फिर मतांतरण का प्रयास, हनीफ मेवाती के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

झालावाड़। कामखेड़ा थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग ने शादीशुदा युवक हनीफ मेवाती पर जबरन बंधक बनाकर दुष्कर्म करने, मतांतरित करने व वेश्यावृत्ति करवाने का आरोप लगाया है। पीड़िता के पिता जो मध्यप्रदेश में ड्राइवरी का काम करते हैं, ने बताया कि नाबालिग की मां सौतेली है,  उसके मनोहरथाना निवासी हनीफ मेवाती से अवैध संबंध हैं। 12 मार्च को उसकी नाबालिग पुत्री का उसके पास फोन आया और उसने कहा कि पापा आप घर मत आना, मम्मी व हनीफ मेवाती आप को मारने की प्लानिंग कर रहे हैं। वह 13 मार्च को घर आया और उसने देखा कि हनीफ मेवाती अपनी ओमनी गाड़ी में उसकी पत्नी व तीन बच्चों को लेकर मनोहरथाना की ओर जा रहा है। तब रास्ते में उसे रोकने का प्रयास किया तो उसने बंदूक की नोक पर धमका कर मनोहरथाना थाने में उसके विरुद्ध मामला दर्ज कराकर उसे ही बंद करवा दिया। छूटने पर जब वह घर पहुंचा तो उसे बच्चे कहीं नजर नहीं आए; तब से वह उनकी तलाश कर रहा था और लगातार पुलिस से अपने बच्चों को ढूंढ कर लाने की फरियाद भी कर रहा था।

एक दिन उसकी नाबालिग पुत्री हनीफ मेवाती के चंगुल से छूट कर घर आई तो उसने बताया कि हनीफ ने उसे मनोहरथाना में अकलेरा रोड़ पर स्थित अपने बाड़े में मारुति वैन में रख रखा था। वहीं 16 मार्च को उसने पापा को मारने की धमकी देकर उसके साथ गाड़ी में दुष्कर्म किया। जब पुत्री ने दुष्कर्म की घटना अपनी मां को बताई तो उसने चुप रहने को बोला। इसके बाद 23 मार्च को वह सभी को झालावाड़ ले गया, वहॉं  स्टाम्प पेपर पर नाबालिग के तीन चार जगह साइन करवाए गए। उसमें क्या लिखा था इसकी जानकारी नाबालिग को नहीं है। बड़ी मुश्किल से नाबालिग उसके चंगुल से छूट कर घर पहुंची, तब उसने बताया कि वह सभी का धर्म परिवर्तन कराने व नाबालिग से वेश्यावृत्ति करवाने की बात कह रहा था।

लगातार गुहार लगाने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन द्वारा इस घटना पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। वहीं अभी भी उसका 4 साल का बेटा, 9 साल की बेटी व पत्नी हनीफ मेवाती के पास ही हैं। पत्नी, हनीफ मेवाती जैसा कहता है वैसा ही करती है। इसलिए वह उसकी झूठी रिपोर्ट करवाती रहती है। इस मामले में भी कामखेड़ा पुलिस से लेकर मनोहरथाना पुलिस तक उसे रिपोर्ट दर्ज करने के लिए चक्कर कटवाती रही। वहीं पुलिस अधीक्षक के पास भी इस मामले की लिखित शिकायत की। तब 2 अप्रैल को कामखेड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया। लेकिन अभी तक उसके दो नाबालिग बच्चे जो हनीफ मेवाती के कब्जे में हैं, उसे नहीं सौंपे गए हैं, न ही नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी पर कोई कार्रवाई की गई है। यदि पुलिस द्वारा जल्द कार्यवाही नहीं की गई तो वह दो नाबालिग बच्चों सहित उसकी पत्नी का धर्म परिवर्तन करवा लेगा व उसकी 9 साल की बच्ची के साथ भी कुछ भी होने का अंदेशा है।

अनुसंधान अधिकारी पुलिस उप अधीक्षक गोपाल मीना का कहना है कि यह अपनी पत्नी से मारपीट करता था, इसलिए वह इसे छोड़ कर चली गई। वहीं नाबालिग ने इससे पहले थाने में बयान के दौरान दुष्कर्म जैसी कोई घटना नहीं बताई है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *