श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के जयपुर मानसरोवर कार्यालय का उद्घाटन

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के जयपुर मानसरोवर कार्यालय का उद्घाटन

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के जयपुर मानसरोवर कार्यालय का उद्घाटन

जयपुर। देश और दुनिया भर में चल रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान के अंतर्गत जयपुर महानगर के मानसरोवर में कार्यालय का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य दुर्गादास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए यह निधि समर्पण अभियान विश्वव्यापी है। इस अभियान के अंतर्गत प्रत्येक जाति, वर्ग और प्रांत के 11 करोड़ परिवारों के लगभग 70 करोड़ लोगों तक व्यापक जनसंपर्क किया जाएगा। प्रत्येक गाँव, नगर और प्रांत से मंदिर निर्माण के लिए सहयोग प्राप्त कर यह राम मंदिर राष्ट्र मंदिर का रूप लेगा। 108 एकड़ में बनने वाले इस भव्य परिसर में संग्रहालय, सत्संग सभागार, लंगर हाल, शोध केंद्र, कन्वेन्शन सेंटर, यज्ञशाला सहित अनेकों प्रमुख आकर्षण होंगे।

मानसरोवर के अग्रसेन भवन में हुए श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण समिति के कार्यालय उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग उपस्थित थे, जिसमें मौके पर ही 20 महानुभावों ने 30 लाख रुपए का सहयोग करने की घोषणा की। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में हाथोज धाम के श्री बालमुकुंदाचार्य उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों द्वारा किए गए 492 वर्षों के लंबे संघर्ष और प्रयासों के पश्चात आज वर्तमान पीढ़ी का सौभाग्य है कि हमको यह शुभ समय देखने को मिल रहा है।

कार्यक्रम में श्री अवधेशाचार्य एवं श्री राजेश्वरानंद सहित अन्य संतगण भी उपस्थित रहे। महानगर टाइम्स के गोपाल शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के दौरान जिले की कार्यकारिणी की भी घोषणा की गई, जिसमें दीपक माहेश्वरी, हनुमान सिंह भाटी, रामनारायण बैरवा, जया दवे, और मुरलीधर को उपाध्यक्ष बनाया गया। मानसिंह को मंत्री और अशोक अग्रवाल को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चैनसिंह राजपुरोहित, प्रचारक डॉ. शैलेन्द्र, मानसरोवर गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *