निधि समर्पण जारी: कार्यालय पहुंच कर समर्पण कर रहे परिवार

निधि समर्पण जारी: कार्यालय पहुंच कर समर्पण कर रहे परिवार

निधि समर्पण जारी: कार्यालय पहुंच कर समर्पण कर रहे परिवार

उदयपुर, 25 फरवरी। अयोध्या में बनने जा रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए 15 फरवरी को सम्पन्न हुए घर-घर सम्पर्क महाभियान के बाद अब भी कई परिवार निधि समर्पण करना चाह रहे हैं। वे उदयपुर के बीएन काॅलेज के सामने स्थित विश्व हिन्दू परिषद परिसर स्थित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र निधि समर्पण समिति के कार्यालय पहुंचकर श्रद्धा समर्पण कर रहे हैं। इसी तरह, कई समाज सेवी संगठन सामूहिक रूप से समर्पण कर रहे हैं।

निधि समर्पण समिति के महानगर प्रमुख अशोक प्रजापत ने बताया कि हिरण मगरी सेक्टर-7 स्थित लाल मगरी सेवा बस्ती की महिला टोली की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बस्ती के परिवारों ने सामूहिक रूप से निधि समर्पण किया। सेक्टर-7 स्थित भगवान जगन्नाथ धाम में आयोजित कार्यक्रम में भजन-कीर्तन हुए। महिलाओं ने मंगलगीत भी गाए।

महिलाओं ने निधि समर्पण किया और मंगल गीत गाए

प्रजापत ने बताया कि लाल मगरी सेवा बस्ती में रहने वाले परिवारों में ज्यादातर सफाईकर्मी हैं। कई विभिन्न घरों में कार्य करते हैं तो कई नगर निगम में सफाईकर्मी हैं। कई परिवार दिहाड़ी करते हैं। निधि समर्पण के इस कार्यक्रम में मौजूद हर व्यक्ति भावविभोर हो उठा। सामाजिक समरसता का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले इस कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने कार्यकर्ताओं का तिलक लगाकर अभिनंदन किया और अपनी-अपनी श्रद्धानुसार निधि समर्पित की।

उत्तराखण्ड समिति ने किया निधि समर्पण
उदयपुर में बसे उत्तराखंड क्षेत्र के परिवारों ने बुधवार को निधि समर्पण समिति के कार्यकर्ताओं बुलाकर राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पित की। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि उनके पास यह जानकारी आई कि समाज के कुछ परिवार अभियान में समर्पण से वंचित रह गए हैं और वे समर्पण करना चाह रहे हैं तब उन्होंने पन्नाधाय स्कीम, दक्षिण विस्तार योजना, बलीचा स्थित समाज के भवन में कार्यकर्ताओं को बुलाकर श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए एक लाख इकसठ हजार दौ सौ पिचासी रुपये की निधि समर्पित की।

निधि समर्पण जारी: कार्यालय पहुंच कर समर्पण कर रहे परिवार

इस अवसर पर उत्तराखंड समाज के सचिव रमेश चंद्र जोशी, एन.डी. जोशी, कुंदन सिंह, पूरन सिंह, गोविंद सिंह, अशोक जोशी आदि सहित निधि समर्पण समिति के रामेश्वर वैद्य, अरुण निगम, कैलाश हंसवाल, जितेन्द्र गुप्ता, शांतिलाल व्यास आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *