पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे उदयपुर के अधिवक्ता, दिया ज्ञापन

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे उदयपुर के अधिवक्ता, दिया ज्ञापन

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे उदयपुर के अधिवक्ता, दिया ज्ञापन   पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे उदयपुर के अधिवक्ता, दिया ज्ञापन

उदयपुर, 31 मार्च। आज (शुक्रवार) बार एसोसिएशन, अधिवक्ता परिषद राजस्थान व भाजपा उदयपुर विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ताओं, श्री बजरंग सेना मेवाड़, श्रीराम सेना, सालवी समाज, क्षत्रिय महासभा संस्थान आदि संगठनों के कार्यकर्ताओं व ब्रह्मपोल, सूरजपोल, खेरादीवाडा आदि कॉलोनी के निवासियों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में  हाथीपोल थाना एवं केलवाड़ा में दर्ज मुकदमों को त्वरित प्रभाव से उठाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस महानिदेशक उदयपुर को ज्ञापन दिया।

साथ ही पांचों युवकों पर किया झूठा मुकदमा उठाने, निष्पक्ष जाँच करने एवं पांचों युवकों व उनके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने की भी मांग की।

उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को उदयपुर शहर के गांधी ग्राउंड में नव संवत्सर के उपलक्ष्य में धर्म सभा हुई थी। जिसमें बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने संबोधन में कुंभलगढ़ को अजेय किला व महाराणा प्रताप की जन्मस्थली बताते हुए इसे सहेजने की बात कही थी। उन्होंने इस किले में फहरा रहे हरे झंडों के औचित्य पर प्रश्न खड़ा किया था।

इस बात पर उदयपुर की हाथीपोल पुलिस ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। वहीं, राजसमंद पुलिस ने पांच युवकों को भी गिरफ्तार किया था। इन पर हरे झंडों को हटाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *