पांच्यावाला धार्मिक स्थल के पास से हटेंगी मीट की दुकानें, प्रदर्शन के बाद जागा प्रशासन

पांच्यावाला धार्मिक स्थल के पास से हटेंगी मीट की दुकानें, प्रदर्शन के बाद जागा प्रशासन

पांच्यावाला धार्मिक स्थल के पास से हटेंगी मीट की दुकानें, प्रदर्शन के बाद जागा प्रशासनपांच्यावाला धार्मिक स्थल के पास से हटेंगी मीट की दुकानें, प्रदर्शन के बाद जागा प्रशासन

जयपुर। पिछले महीने कुछ समाज कंटकों द्वारा पांच्यावाला स्थित एक धार्मिक स्थल में मीट के दो बोरे फेंके जाने का मामला सामने आया था, तभी से हिन्दू समाज में रोष था। पूरा समाज उस क्षेत्र में खुली मीट की अवैध दुकानों का विरोध कर रहा था। सुनवाई होने पर आसपास के लोग धरने पर बैठ गए। अंतत: प्रशासन की नींद खुली और उपायुक्त, पशु प्रबंधन, नगर निगम ग्रेटर की ओर से 16 मार्च को पांच्यावाला धार्मिक स्थल / श्मशान के पास संचालित मीट की दुकान को बंद करने / अन्यत्र स्थापित करने के क्रम में दुकान मालिक को एक नोटिस जारी किया गया। जिसमें कहा गया कि सम्बंधित थाने द्वारा प्रस्तुत पत्रानुसार आस पास के लोगों में धार्मिक स्थल के पास संचालित मीटमांस की दुकानों को लेकर आक्रोश है, अत: तीन दिनों के अंदर अपनी दुकान को बंद / अन्यत्र स्थापित करना सुनिश्चित करें। इस कार्रवाई के बाद धरना समाप्त कर दिया गया।

उल्लेखनीय है 22 फरवरी, बुधवार को मंदिर में मीट से भरे दो बोरे पड़े मिले थे। सबसे पहले मंदिर के पुजारी की दृष्टि इन पर पड़ी। पुजारी ने इसकी सूचना मंदिर सेवा समिति को दी। फिर समिति के नेतृत्व में लोगों ने करणी विहार थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में मंदिर के पास चल रही मीट की दुकानों को बंद करने की मांग की गई। कार्रवाई करने पर प्रदर्शन की चेतावनी भी दी गई। इसके बाद पुलिस वहॉं पहुंची और कट्टे हटवाए।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *