जयपुर और कोटा में पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, आतंकवाद के पैसे से चल रहे दो ऑफिस सील

जयपुर और कोटा में पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, आतंकवाद के पैसे से चल रहे दो ऑफिस सील

जयपुर और कोटा में पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, आतंकवाद के पैसे से चल रहे दो ऑफिस सीलजयपुर और कोटा में पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, आतंकवाद के पैसे से चल रहे दो ऑफिस सील

जयपुर। राजस्थान में एनआईए (NIA) ने आतंकवाद के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएफआई (PFI) के कोटा जयपुर स्थित ऑफिस सील कर दिए हैं। यह कार्रवाई शुक्रवार को हुई। एनआईए का कहना है कि ये आतंकवाद के पैसों से चल रहे थे। ये ऑफिस कोटा की अराकेन बड़ी मस्जिद के पास बने मदरसा फुरकानिया और जयपुर में मोती डूंगरी रोड पर पंजाब नेशनल बैंक के पास बने मकान नंबर 2 से संचालित थे। पीएफआई के दस बैंक खातों को भी सील किए जाने की सूचना है।

इससे पहले, 13 मार्च को एनआईए ने दो व्यक्तियोंकोटा के मोहम्मद आसिफ उर्फ आसिफ और बारां के सादिक सर्राफ के विरुद्ध आरोप पत्र दायर किया था। जांच अधिकारियों का कहना है कि सितंबर 2022 में दर्ज मामले की जांच के दौरान पता चला था कि पीएफआई के जयपुर और कोटा स्थित कार्यालयों का उपयोग आतंकी प्रशिक्षण शिविरों के आयोजन के लिए किया जा रहा था।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 के सितंबर माह में NIA ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के प्लान 2047 का पर्दाफाश किया था। छापों में मिली सामग्री और उसके विजन डॉक्यूमेंट से पता चला था कि वह भारत को 2047 तक इस्लामिक स्टेट बनाना चाहता है। इसकी तैयारी के लिए PFI मुस्लिम युवाओं को न सिर्फ मज़हबी कट्टरता बल्कि हथियारों की भी ट्रेनिंग दे रहा था। उस समय मोहम्मद आसिफ उर्फ आसिफ और बारां के सादिक सर्राफ की भी लिप्तता सामने आई थी।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *