पीर पराई जाणे रे : कलाकारों की सहायतार्थ आगे आए कई कलाकार, किया आर्थिक सहयोग

पीर पराई जाणे रे : कलाकारों की सहायतार्थ आगे आए कई कलाकार, किया आर्थिक सहयोग

पीर पराई जाणे रे : कलाकारों की सहायतार्थ आगे आए कई कलाकार, किया आर्थिक सहयोग

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से उपजी स्थिति में आर्थिक संकट का सामना कर रहे कलाकारों की सहायता के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने पचास लाख रुपए का सहयोग करते हुए कला जगत की अन्य हस्तियों से सहयोग के लिए आगे आने का आग्रह किया है।

अक्षय कुमार ने कलाकारों की सहायतार्थ संस्कार भारती द्वारा चलाए जा रहे ‘पीर पराई जाणे रे’ अभियान का समर्थन करते हुए एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि “कोरोना महामारी ने कलाकारों के सामने आर्थिक समस्या पैदा कर दी है, इसलिए पिछले 2 साल से उनके पास कोई काम नही है। कलाकार हमेशा देश के लिए खड़ा रहता है। भारत का समाज भी जरूरत पड़ने पर कलाकारों के साथ खड़ा होगा।”  वीडियो के अंत में कलाकार हैं तो कला है, कला है तो देश है….का संदेश देते हुए उन्होंने कला जगत के साथ साथ समाज से भी इस अभियान में सहयोग करने का निवेदन किया।

महाभारत के ‘मैं समय हूँ’ की आवाज व प्रसिद्ध हिन्दी उद्घोषक हरीश भिमानी ने भी आगे आकर पांच लाख रुपए का सहयोग करते हुए कला जगत की हस्तियों से इसके लिए आगे आने की अपील की है। विदित हो कि दिल्ली से सांसद व लोक गायक मनोज तिवारी भी इस मुहिम को अपना समर्थन व सहयोग देते हुए 10 लाख रुपए देने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

विगत दो सप्ताह पूर्व गीतकार मनोज मुंतशिर और लोक गायिका मालिनी अवस्थी द्वारा संचालित इस आभासी कॉन्सर्ट में संगीत, सिनेमा, नृत्य एवं अन्य कला जगत के कई बड़े नाम अपनी प्रस्तुति के साथ अभियान के समर्थन में जुड़े थे। कलासाधकों की सहायता के लिए निर्मित ‘पीर पराई जाणे रे’ समिति के अध्यक्ष प्रसिद्ध सूफी गायक व सांसद हंसराज हंस हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *