भरतपुर : मुसलमानों ने अनुसूचित समाज के परिवार को बनवारा निकालने से रोका, मारपीट की

भरतपुर : मुसलमानों ने अनुसूचित समाज के परिवार को बनवारा निकालने से रोका, मारपीट की

भरतपुर : मुसलमानों ने अनुसूचित समाज के परिवार को बनवारा निकालने से रोका, मारपीट कीमुसलमानों ने अनुसूचित समाज के परिवार को बनवारा निकालने से रोका

जयपुर, 24 अप्रैल। राजस्थान के भरतपुर जिले में कामां थाना क्षेत्र के नंदेरा गांव में मुसलमानों ने अनुसूचित समाज के एक विवाह कार्यक्रम के अवसर पर निकाले जा रहे बनवारा में जमकर उत्पात मचाया। बनवारा में चल रहे पुरुष और महिलाओं के साथ मारपीट की और डीजे भी बंद करा दिया। पीड़ितों ने इस संबंध में थाने में शिकायत की है और पुलिस से 27 अप्रैल को आयोजित होने वाले विवाह समारोह में सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पीड़ित राजकुमार जाटव ने बताया कि हमारे घर में 27 अप्रैल की शादी है। शनिवार को लगन आई थी। सगाई का कार्यक्रम पूरा कर हम लोग बनवारा निकाल रहे थे। इसी दौरान गांव के ही मुस्लिम समाज के कुछ लोग आए और डीजे बजाने से मना करने लगे। हमने उनसे कहा कि कुछ देर ही डीजे बजाएंगे, फिर बंद कर देंगे, लेकिन वे नहीं माने और हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं व  पुरुषों की भीड़ भी मौके पर जुट गई।

पुलिस के अनुसार नंदेरा गांव निवासी सुमित्रा जाटव ने थाने में शिकायत की है कि उसके बेटे राजकुमार की शादी सोमवार को है। शनिवार को राजकुमार का लगन आया था। लगन का कार्यक्रम होने के बाद रात 10 बजे राजकुमार का बनवारा निकाला जा रहा था। इस दौरान हमारा परिवार व रिश्तेदार डांस कर रहे थे। तभी गांव के मुस्लिम समाज के कुछ लोग हाथों में लाठी डंडा लेकर हमारे (राजकुमार) घर पहुंचे और हम सब को गालियां देने लगे। मुस्लिम गुंडों ने दबंगई दिखाते हुए कहा कि तुम्हारी इतनी हिम्मत कब से हो गई कि तुम गांव में बनवारा निकालोगे? और हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी। परिवार की महिलाओं ने जो गहने पहन रखे थे, उन्हें भी लूट लिया। जाते-जाते धमकी देकर गए कि पुलिस से शिकायत की तो जान से हाथ धोना पड़ेगा।

कामां थानाधिकारी दौलत साहू ने बताया कि पीड़िता के बयानों के आधार पर कुछ लोगों के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। 27 अप्रैल को होने जा रही शादी को देखते हुए पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

इनके विरुद्ध हुई नामजद शिकायत
मिस्सर पत्नी उमरी, सरफू पुत्र उमरी, साबिर पुत्र उमरी, शाहरुख पुत्र वाहिद, मिसीकीना पत्नी वाहीद, सोहिल पुत्र मुबारिक, हासिफ पुत्र अशरू, राहुल पुत्र हुसैन, वारिस पुत्र मुबीन, अलताफ पुत्र अजीम और मुस्तफा पुत्र अख्तर हुसैन।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *