भारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

भारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

भारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजितभारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

  • प्रतिनिधि सभा से पूर्व आयोजित हुई बैठक

भारतीय किसान संघ की 7 फरवरी को आयोजित होने वाली अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा से पूर्व सोमवार को खाटूश्याम जी स्थित जयपुर धर्मशाला में अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुई।

किसान संघ के अखिल भारतीय अध्यक्ष बद्रीनारायण चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में संगठन की अखिल भारतीय कार्यकारिणी ने भाग लिया। बैठक में गत वर्ष भोपाल में आयोजित हुए अखिल भारतीय अधिवेशन के पश्चात संगठन की गतिविधियों के प्रतिवेदन पर चर्चा हुई। इस दौरान खाटूश्याम जी में आयोजित होने वाली प्रतिनिधि सभा पर भी चर्चा हुई। बैठक में अखिल भारतीय महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र, संगठन मंत्री दिनेश कुलकर्णी, सह संगठन मंत्री गजेंद्र सिंह सहित अखिल भारतीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रतिनिधि सभा में पहुंचने वाले प्रतिनिधियों हेतु जयपुर व रींगस रेलवे स्टेशन पर कार्यकर्ताओं का शिविर

भारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में देश के सभी प्रदेशों से किसान प्रतिनिधि पहुंच रहे हैं। देश के दक्षिणी व पूर्वी हिस्सों से रेलों के आगमन के अनुसार संगठन प्रतिनिधि 5 फरवरी से ही जयपुर व रींगस रेलवे स्टेशन पर पहुंचना शुरू हो गए थे। ऐसे में प्रतिनिधि सभा में शामिल होने आ रहे संगठन प्रतिनिधियों को कार्यक्रम स्थल तक जाने व रेलवे स्टेशन पर जानकारी हेतु जयपुर प्रांत के कार्यकर्ताओ ने 5 फरवरी को सुबह से ही जयपुर व रींगस रेलवे स्टेशन पर शिविर डाल दिया था। 6 तारीख की शाम तक देशभर से 400 से अधिक प्रतिनिधि पहुंच चुके हैं। संगठन की प्रतिनिधि सभा 7 फरवरी को सुबह 11 बजे शुरू होगी। संगठन के यातायात प्रमुख दिनेश गोरसिया व सह प्रमुख राजीव दीक्षित ने बताया कि संगठन के कार्यक्रम में प्रांत स्तर से ऊपर के दायित्व वाले कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं। अब तक केरल, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल से 400 से अधिक प्रतिनिधि पहुंच चुके हैं। कल सुबह प्रतिनिधि सभा शुरू होने से पूर्व 700 से अधिक किसान प्रतिनिधियों के खाटूश्याम जी पहुंचने की सूचना है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *