भारत विकास परिषद का वार्षिक चुनाव और होली स्नेह मिलन समारोह सम्पन्न

भारत विकास परिषद का वार्षिक चुनाव और होली स्नेह मिलन समारोह सम्पन्न

भारत विकास परिषद का वार्षिक चुनाव और होली स्नेह मिलन समारोह सम्पन्न

जयपुर, 25 मार्च। भारत विकास परिषद की जयपुर महानगर शाखा का वार्षिक चुनाव एवं होली मिलन कार्यक्रम यहां न्यू सांगानेर रोड स्थित सोगानी एम्पायर, जयपुर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का प्रारम्भ दीप प्रज्ज्वलन एवं वन्देमातरम् से हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विनोद मेलाना, पर्यावरण गतिविधि क्षेत्र प्रमुख, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पर्यावरण को लेकर वैश्विक परिदृश्य पर चिंता व्यक्त की। पर्यावरण रक्षा व ईको ब्रिक्स के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय दृष्टिकोण और भारतीय जीवन पद्धति को अपनाकर ही पर्यावरण की रक्षा की जा सकती है।

हेमंत जोशी, प्रांतीय अध्यक्ष, राज. उत्तर -पूर्व प्रांत भाविप ने जयपुर महानगर शाखा की गतिविधियों की प्रशंसा की। अनिल गोयल, राष्ट्रीय सेवा प्रकल्प की कोर कमेटी सदस्य ने जयपुर महानगर शाखा द्वारा जयपुर में एक साथ नई चार शाखाएं खोलने को रीजन की ऐतिहासिक उपलब्धि बताया।
ओम प्रकाश गुप्ता, प्रांतीय संगठन मंत्री ने शाखा विस्तार की प्रक्रिया निरंतर चलाते रहने का आह्वान किया। शाखा अध्यक्ष  ओम प्रकाश रावत ने कहा कि पिछले एक वर्ष में कोरोना काल के दौरान शाखा के सेवा कार्यों की गतिविधियों की जानकारी दी। इसके साथ ही नई शाखाएं खोलने वाले कार्यकर्ताओं को भावभीनी विदाई दी। सचिव विजय कुमार खूंटेटा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

 सोमनाथ हांडा, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष एवं चुनाव पर्यवेक्षक के सानिध्य में जयपुर महानगर शाखा के दायित्वधारियों के वार्षिक चुनाव हुए। जिसमें निम्न दायित्वधारी निर्विरोध निर्वाचित हुए –
अध्यक्ष :  महेंद्र कुमार अग्रवाल,
सचिव: विजय कुमार खूंटेटा एवं वित्तसचिव :  सुभाष मंगल।

कार्यक्रम में शाखा द्वारा प्रस्तावित नई शाखाओं के दायित्वधारियों का सम्मान किया गया। वन्देमातरम् पूरा याद होने पर सदस्यों को वन्देमातरम् पुरस्कार दिया गया। केसर सिंह ने चंग पर होली की धमाल का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उन्होंने …..ले पीली लाल गुलाल सभी आ जाना, गंगा यमुना की फुहारों में समता का पाठ पढाना, रंग मत डारे रे सांवरिया आदि होली गीतों पर सभी सदस्यों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। गुलाब और चमेली के पुष्पों की बौछार के बीच ठंडाई और पकौडों के साथ सभी सदस्यों ने फागोत्सव का भरपूर आनंद लिया। अंत में राजेश खण्डेलवाल ने आभार जताया। इसके बाद राष्ट्रगान एवं स्वादिष्ट भोजन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। दीपिका विजयवर्गीय ने कार्यक्रम का संचालन किया।

भारत विकास परिषद का वार्षिक चुनाव और होली स्नेह मिलन समारोह सम्पन्न

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *