मातृभूमि की सेवा सर्वोपरि- शांता अक्का

मातृभूमि की सेवा सर्वोपरि- शांता अक्का

मातृभूमि की सेवा सर्वोपरि- शांता अक्कामातृभूमि की सेवा सर्वोपरि- शांता अक्का

चूरू। रविवार 28 अगस्त को राष्ट्र सेविका समिति की वायव्य क्षेत्र राजस्थान की बैठक परमेश्वरी होटल सालासर जिला चूरू में समिति की प्रमुख संचालिका शान्ता अक्का के सानिध्य एवं मार्गदर्शन में सम्पन्न हुई।

प्रमुख संचालिका ने संपूर्ण मातृशक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि हमें आत्म निरीक्षण एवं आत्म अवलोकन करते हुए अपने दायित्व को कर्तव्य समझकर, इस मातृभूमि को सर्वस्व अर्पण करने का भाव मन में लेकर, राष्ट्र एवं समाज जागरण का कार्य करना चाहिए। इसके लिए मातृशक्ति जागरण, संगठन, संस्कार एवं दृढ़ीकरण करना हमारा प्रमुख कर्तव्य है।

बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम ने कहा कि राष्ट्र एवं समाज को संस्कारित करने में नारी शक्ति की महती भूमिका है। इस कार्य के विस्तार एवं दृढ़ीकरण के लिए हमें और अधिक प्रयत्न करने की आवश्यकता है, जिसमें संघ पूर्ण सहयोग करेगा।

बैठक में समिति की क्षेत्र कार्यवाहिका प्रमिला शर्मा, अखिल भारतीय कार्यालय प्रमुख पूनम गुप्ता, अखिल भारतीय सह निधि प्रमुख वन्दना वज़ीरानी व जोधपुर प्रान्त प्रचारिका रितु शर्मा का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। शाखा सुदृढ़ीकरण और समिति के कार्य विस्तार के लिए अधिकतम विस्तारिका निकालने की योजना पर विस्तृत चर्चा की गई और संपूर्ण राजस्थान में सभी जिले शाखा युक्त होंगे ऐसा लक्ष्य लिया गया।

बैठक में आए अतिथियों का स्वागत, सम्मान तथा सभी का आभार ज्ञापन जयपुर प्रांत कार्यवाहिका संगीता जांगिड़ ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *