मेयर पाकिस्तानी तो फिर जिहादियों को डर किसका

इंग्लैण्ड की राजधानी लंदन के महापौर पाकिस्तानी मूल के सादिक खान हैं। इसलिये इस महानगर में जिहादियों की तूती बोल रही है। धारा 370 को समाप्त किये जाने के बाद से लंदन के पाकिस्तानी वहाँ के भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन और तोड़-फोड़ कर रहे हैं। उनके साथ खालिस्तानी भी हैं। अगस्त माह में पाकी उपद्रवी कई बार भारतीय उच्चायोग के सामने उग्र प्रदर्शन कर चुके हैं। उच्चायोग के भवन और सम्पत्ति को भी नुकसान पहुँचाया गया है। वहाँ की पुलिस चुप-चाप यह देखती रहती है।

किसी भी धरने प्रदर्शन के लिये नगर-प्रशासन की अनुमति लेना आवश्यक होता है। स्पष्ट है कि उपद्रवियों के प्रदर्शन महापौर की स्वीकृति के बाद ही हो रहे हैं। कई प्रदर्शनों के लिये लगातार मंजूरी देना और उत्पातों को देखते रहना यही संदेश देता है कि नगर-महापौर सादिक खान की मिली-भगत से ही यह सब हो रहा है। 15 अगस्त के दिन भी उच्चायोग के सामने भारी संख्या में जिहादी जमा थे। उन्होंने वहाँ खड़े वाहनों को भी क्षति पहुँचाई।

खिसियाये पाकिस्तानी लंदन में ही बहादुरी दिखा सकते हैंं। मैदाने जंग में तो उनको बार-बार मात खानी पड़ती है। उधर इंग्लैण्ड के भी बुरे दिन शुरु हो गये है। वहाँ के बीस नगरों के महापौर पाकिस्तानी मूल के हैं। जिस साम्राज्य में सूरजभी कभी डूबता नहीं था वह अब खुद ही डूबने वाला है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *