मौलवी ने की एससी महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी, अम्बेडकर मिशन ने दायर कराया परिवाद

मौलवी ने की एससी महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी, अम्बेडकर मिशन ने दायर कराया परिवाद

मौलवी ने की एससी महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी, अम्बेडकर मिशन ने दायर कराया परिवादमौलवी ने की एससी महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी, अम्बेडकर मिशन ने दायर कराया परिवाद

जयपुर 30 अगस्त। सोशल मीडिया पर मौलाना जर्जिस अंसारी की अनुसूचित वर्ग (Schedule Caste) की महिलाओं पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरुद्ध अम्बेडकर मिशन ने जयपुर के जवाहर सर्किल थाने में परिवाद दायर कराया है। अम्बेडकर मिशन के प्रदेश संयोजक विनोद कुमार ने बताया कि हाल ही में मौलाना जर्जिस अंसारी के अधिकृत सोशल मीडिया एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें मौलाना सीधे-सीधे वाल्मीकि समाज की महिलाओं को बदसूरती, गन्दापन जैसे हीनतर प्रतीक के रूप में प्रस्तुत करता दिखाई दे रहा है। मौलाना की इस तकरीर में जिस अर्थ में वाल्मीकि समाज की महिलाओं को प्रस्तुत किया गया है, उससे सम्पूर्ण समाज आक्रोशित है और वाल्मीकि समाज की महिलाएं स्वयं को अपमानित अनुभव कर रही हैं।

मिशन के प्रदेश संयोजक ने आगे बताया कि मौलवी की उक्त टिप्पणी के विरुद्ध प्रदेश भर के अनुसूचित वर्ग में तीखी प्रतिक्रिया हुई है और हम चाहते हैं कि अनुसूचित वर्ग की महिलाओं के प्रति घृणा को बढ़ावा देने वाले एवं हमारे संविधान द्वारा संरक्षित ‘व्यक्ति की गरिमा’ को क्षति पहुंचाने वाले मौलाना को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ा दण्ड दिया जाए। मौलाना की टिप्पणी से आहत अमित सामरिया, बनवारी राव, रोहित हरी, सुनील वाल्मीकि, धनराज वाल्मीकि, दीपक बड़ीवाल, हरीश महावर, अंकित वर्मा, महेंद्र राजवंशी, अजय पारीक, जितेंद्र लोदिया, रोहित गवारिया, करण वाल्मीकि, विक्रम चौबदार सहित बड़ी संख्या में अनुसूचित समाज के लोग थाने पहुंचे तथा मौलाना की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *