राजस्थान में बहुसंख्यकों पर मुस्लिमों द्वारा हमले अब साधारण बात

राजस्थान में बहुसंख्यकों पर मुस्लिमों द्वारा हमले अब साधारण बात

राजस्थान में बहुसंख्यकों पर मुस्लिमों द्वारा हमले अब साधारण बातराजस्थान में बहुसंख्यकों पर मुस्लिमों द्वारा हमले अब साधारण बात (सांकेतिक चित्र)

राजस्थान में बहुसंख्यकों पर मुस्लिमों द्वारा हमले अब साधारण बात हो गई है। इसे शासनप्रशासन का संरक्षण कहें या उसकी कमजोरी कि ऐसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा। इनका मनोबल इतना बढ़ गया है कि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिन्दुओं का रहना दूभर होता जा रहा है। हिन्दू अक्सर मुसलमानों की घृणा के शिकार होते रहते हैं।

ऐसा ही एक मामला बुधवार, 4 मई को भीलवाड़ा के उपनगर सांगानेर में सामने आया। रात 10.30 बजे जिम जा रहे एक युवक को तलवार सरियों से लैस मुसलमानों ने रोक लिया। उन्होंने युवक का नाम पूछा। हिन्दू नाम सुनते ही उन्होंने उस पर हमला कर दिया। जिससे उसे गम्भीर चोटें आईं, युवक सांवरमल उर्फ संजय कीर जैसे तैसे जान बचाकर अपने घर पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी। आरोपितों के नाम अबरार अंसारी, साकिर मंसूरी, मुबारिक मंसूरी, आदिल, अनवर आदि हैं। ये लोग सौ से अधिक संख्या में थे, जब इन्होंने सांवरमल पर हमला किया। आरोपितों ने युवक को जीना हराम कर देने की धमकी भी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इसी प्रकार भीलवाड़ा में ही और कुछ नहीं तो एक मुस्लिम युवक ने शोभायात्रा में शामिल युवतियों का वीडियो ही बना लिया और आपत्तिजनक कमेंट्स के साथ उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। इस संबंध में एक युवती ने भीमगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। जांच के बाद पुलिस ने वीडियो अपलोड करने वाले आमली बरड़ोद हाल मौमिन मोहल्ला सांगानेर निवासी अनीश पुत्र सत्तार मोहम्मद मेवाती को गिरफ्तार कर लिया अनीश को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

सुभाषनगर थाने के सहायक उपनिरीक्षक कालू राम ने बताया कि 10 अप्रैल को शहर में शोभायात्रा निकाली गई थी। इस शोभायात्रा में आरोपित ने यह हरकत की।

इससे पहले करौली और फिर जोधपुर में हिन्दुओं पर सुनियोजित हमले हुए ही थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *